पाकिस्तान की महिला क्रिकेटर के पिता का निधन, टीम को छोड़ वापस लौटना पड़ा - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान की महिला क्रिकेटर के पिता का निधन, टीम को छोड़ वापस लौटना पड़ा

पाकिस्तान महिला टीम की सबसे अनुभवी ऑलराउंडर हैं निदा डार।

Nida Dar. (Photo Source: Twitter)
Nida Dar. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान की महिला ऑलराउंडर निदा डार ने वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले घरेलू सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है, क्योंकि 5 अक्टूबर की सुबह उनके पिता का निधन हो गया। उन्होंने अपने पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए टीम को छोड़ दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले निदा डार अपनी टीम के साथ तैयारी कर रही थीं।

इसको देखते हुए आगामी एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम में उनका शामिल होना भी संदेह के घेरे में है। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक उनकी उपलब्धता को लेकर कोई पुष्टि नहीं की है। उम्मीद है कि बोर्ड जल्द ही इसके बारे में कोई स्पष्ट फैसला लेगी। 

दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज 8 नवंबर से 14 नवंबर के बीच खेली जाएगी, जिसके सभी मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे। इससे पहले एक रिपोर्ट में बताया गया था कि वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम के दौरे के लिए 500 पुलिसकर्मी और 368 स्पेशल सिक्योरिटी पुलिस कमांडो अपनी सेवा प्रदान करेंगे।

यह फैसला एक बैठक में लिया गया जिसमें पुलिस, सेना, रेंजर्स, पीसीबी अधिकारियों ने भाग लिया था। यह बैठक स्पेशल सिक्योरिटी यूनिट के मुख्यालय में हुई थी जिसके प्रभारी सुरक्षा एवं आपात सेवा विभाग के डीआईजी मकसूद अहमद थे। इस सीरीज के दौरान कानून व्यवस्था की स्थिति को देखने के लिए स्टेडियम के चारों ओर एक विशेष कमांड और कंट्रोल बस भी उपलब्ध कराई जाएगी।

पाकिस्तान महिला टीम के छह खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हैं

पाकिस्तान की महिला टीम के लिए यह सीरीज कहीं से भी आसान नहीं होने वाली है। सीरीज शुरू होने से पहले टीम के छह खिलाड़ी कोराना संक्रमित पाए जा चुके हैं। सभी खिलाड़ियों की टेस्ट रिपोर्ट छह नवंबर को सामने आएगी और उसके बाद ही तस्वीर साफ हो पाएगी कि 8 नवंबर से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए कौन से खिलाड़ी उपलब्ध होंगे।

वहीं, निदा डार की बात करें तो वह पाकिस्तान टीम की सबसे अनुभवी ऑलराउंडर हैं। डार ने अब तक 82 वनडे में 1186 रन बनाए हैं, साथ ही 73 विकेट भी झटक चुकी हैं। वहीं, टी20 अंतरराष्ट्रीय में उनके नाम 103 विकेट दर्ज हैं।