in

निधास ट्राफी के पहले मैच में श्रीलंका ने भारत को 5 विकेट से हराया

निधास ट्राफी के इस पहले मैच में श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चंडीमाल ने कोलम्बो के आर. प्रेमदासा मैदान में टॉस जीतकर पहले

Kusal Perera
Kusal Perera plays a shot. (Photo Source: Twitter)

श्रीलंका में खेली जा रही निधास ट्राई टी-20 सीरीज के पहले मैच में मेजबान श्रीलंका का मुकाबला भारतीय टीम से हुआ जिसमे श्रीलंका की टीम ने भारतीय टीम को इस मैच में 5 विकेट से हराकर सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की लंका की इस जीत में कुशल परेरा ने अहम योगदान देते हुए 66 रन की शानदार पारी खेली.

लंका ने जीता टॉस ली गेंदबाजी

निधास ट्राफी के इस पहले मैच में श्रीलंका टीम के कप्तान दिनेश चंडीमाल ने कोलम्बो के आर. प्रेमदासा मैदान में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जिसके बाद उनका ये फैसला सही साबित हुआ जब श्रीलंका के गेंदबाजों ने भारतीय टीम के दो महत्वपूर्ण विकेट रोहित शर्मा और सुरेश रैना को 0 और 1 रन पर आउट करके भारतीय टीम के स्कोर को 9 रन पर 2 विकेट कर दिया इसके बाद भारतीय टीम पहले 6 ओवर का खेल खत्म होने तक 40 रन ही बना सकी थी.

धवन और मनीष ने संभाला पारी को

भारतीय टीम की खराब शुरुआत होने के बाद शिखर धवन ने मनीष पाण्डेय के साथ पारी को सँभालने का काम किया जिसे बाद स्कोर को 100 रन के पार लेकर गयें. मनीष पाण्डेय ने इस मैच में 37 रन की पारी खेली तो वहीँ शिखर धवन ने शानदार 90 रन की पारी खेलकर भारतीय टीम के स्कोर को 20 ओवर में 174 रन पर पहुँचाने का काम किया. सृनका की तरफ से इस मैच में दुस्मंता चमीरा ने सबसे अच्छी गेंदबाजी की और 33 रन देकर 2 विकेट हासिल किये.

कुशल परेरा ने छीन ली जीत

श्रीलंका की टीम जब इस मैच में भारतीय टीम के स्कोर का पीछा करने के लिए उतरी तो उसकी शुरुआत अच्छी नहीं और टीम का पहला विकेट 12 के स्कोर पर कुशल मेंडिस के रूप में गिर गया इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आयें कुशल परेरा ने आते ही भारतीय गेंदबाजों पर हमला बोल दिया जिसमे उन्होंने शार्दुल ठाकुर के एक ओवर में 27 रन बटोर लिए जिस कारण पहले 6 ओवर में लंका का स्कोर 75 रन पहुँच गया था.

कुशल परेरा ने इस मैच में 66 रन की तेज पारी खेली तो वहीँ थिसरा परेरा ने 22 रन की छोटी लेकिन तेज पारी खेलकर टीम को जीत दिलाकर वापस लौटे जिसके बाद श्रीलंका की टीम ने इस मैच 5 विकेट से जीतकर इस ट्राई सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की.

Rohit Sharma & Virat Kohli

टॉप-5 भारतीय क्रिकेटर जिनके सबसे ज्यादा है फ़ॉलोअर्स

md shami with wife

इस भारतीय क्रिकेटर का राज सोशल मीडिया पर उनकी पत्नी ने खोला