in ,

निदाहस ट्राफी के फाइनल मैच में इन रिकार्ड्स पर रहेगी सभी की नजर

रोहित शर्मा की कप्तानी में अभी तक भारतीय टीम ने 8 टी-20 मैच में से 7 में जीत हासिल की

India vs Bangladesh. (Photo Source: Getty Images)
India vs Bangladesh. (Photo Source: Getty Images)

निदाहस ट्राफी जब शुरू हुयीं थी तो उस समय किसी ने भी इस ट्राई सीरीज के बारे में इतनी बात नहीं की होगी जितनी अब हो रही है क्योंकी इस ट्राई सीरीज के फाइनल मैच में भारत के अलावा दूसरी टीम बांग्लादेश की पहुंची है जिन्होंने कल श्रीलंका की बेहद रोमांचक मैच में आखिरी ओवर में 12 रन बनाकर इस मैच को 2 विकेट से जीतकर फाइनल में अपनी टिकट को पक्का कर लिया था. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस फाइनल मैच में बांग्लादेश की टीम को हल्के में लेने की कतई भूल नहीं करना चाहेगी क्योंकी श्रीलंका के खिलाफ मिली जीत से टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है.

यहाँ पर देखिये इस फाइनल मैच में इन रिकार्ड्स पर रहेगी सभी की नजर :

1. रोहित शर्मा की कप्तानी में अभी तक भारतीय टीम ने 8 टी-20 मैच में से 7 में जीत हासिल की है वहीँ शाकिब अल हसन ने भी बांग्लादेश की टी-20 में कप्तानी करते हुए अपने पहले 6 में सभी मैच हारे थे श्रीलंका के खिलाफ ये उनकी पहली जीत थी एक कप्तान के रूप में.


2. बांग्लादेश की टीम ने अपने पिछले 17 में से 3 टी-20 मैच में जीत हासिल की है और ये तीनों ही मैच बांग्लादेश की टीम ने श्रीलंका के खिलाफ कोलम्बो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में हासिल की है.


3. रोहित शर्मा ने अभी तक एक कप्तान के रूप में 4 बार किसी टी-20 फाइनल मैच में खेले है जिसमे उन्होंने 3 बार मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल के फाइनल मैच में तो 1 बार चैम्पियंस लीग के फाइनल मैच में और इन सभी में उन्हें जीत हासिल हुयीं है. शाकिब ने भी 4 टी-20 मैच के फाइनल मैच में कप्तानी की है जिसमे उन्हें 2 में हार और 2 में जीत हासिल हुयीं है.


4. बांग्लादेश की टीम ने अभी तक 4 बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल मैच में पहुंची है जिसमे तीन बार वनडे में और एकबार टी-20 में और इन सभी फाइनल मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है.


5. सुरेश रैना का बल्लेबाजी औसत टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल मैच में 61.16 का रहता है. रैना ने 11 पारियों में स्ट्राइक रेट 159.56 का रहा जिसमे उन्होंने 367 रन बनायें है जिसमे रैना ने एक शतक के साथ 2 अर्धशतक लगायें है. उनका औसत बाकी उन सभी खिलाड़ियों से अधिक है जिन्होंने टी-20  में फाइनल मैच खेला हो और साथ ही 250 से अधिक स्कोर हो.


6. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अभी तक 8 टी-20 फाइनल मैच खेले है जिसमे उन्होंने 27.57 के औसत से 193 रन बनायें है जिसमे उनका स्ट्राइक रेट 140.87 का रहा है जिसमे उन्होंने सिर्फ एकबार अर्धशतक लगाया है और इस में उन्हें मैन ऑफ दी मैच का अवार्ड भी दिया गया था.


7. मुशफिकुर रहीम ने अभी तक इस टूर्नामेंट में 190 रन बना चुके है और इस मामले में वो इस समय दूसरे नंबर पर है रन बनाने में. इस समय इस लिस्ट में सबसे उपर कुशल परेरा जिन्होंने 204 उसके बाद रहीम 190 जों किसी बांग्लादेशी खिलाड़ी का टी-20 सीरीज के साथ किसी टी-20 टूर्नामेंट में तमीम इकबाल के बाद सबसे अधिक रन है.


8. मह्मदुल्लाह रियाद इस समय अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच में 996 रन बना चुके है और यदि वो फाइनल मैच में 4 रन और बना लेते है तो बांग्लादेश की तरफ से 1000 रन पूरे करने वाले चौथे खिलाड़ी बन जायेंगे. इससे पहले तमीम इकबाल, शाकिब अल हसन और मुशिकफिकुर रहीम जिन्होंने पिछले मैच में अपने 1000 रन पूरे किये बांग्लादेश की तरफ से.

Shakib Al Hasan (Photo Source: Twitter)

बांग्लादेश देश के लिए बुरी खबर, फाइनल से पहले आईसीसी ने लगाया जुर्माना

Neetu Chandra. (Photo Source: Twitter)

बॉलीवुड की इस मशहूर अभिनेत्री ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर दिखाया अपना प्यार