in ,

भारतीय टीम ने निदाहस ट्राफी के फाइनल मैच में बांग्लादेश को 4 विकेट से हारकर ट्राई सीरीज पर किया कब्ज़ा

रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और फाइनल मैच के

Rohit Sharma
Rohit Sharma plays a shot. (Photo Source: Getty Images)

भारतीय टीम ने निदाहस ट्राफी के फाइनल मैच में बांग्लादेश को 4 विकेट से हराकर इस ट्राई सीरीज को अपने नाम पर पर कर लिया. इस फाइनल मैच में भारतीय टीम को जीतने के लिए 167 रनों का टारगेट मिला था जिसे टीम ने 20 ओवर में बना लिया. भारत की तरफ से इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे अधिक 56 रन बनाकर टीम को बड़ी ही आसानी से इस मैच में जीत दिला दी.

टॉस जीतकर ली गेंदबाजी

रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और फाइनल मैच के लिए टीम में सिर्फ एक बदलाव किया जिसमे जयदेव उनादकट की टीम में वापसी वहीँ बांग्लादेश की टीम बिना किसी बदलाव के साथ मैच खेलने के लिए उतरी. भारतीय गेंदबाजों ने शुरू से ही श्रीलंका के बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर रखा जिसमे चहल ने पहले 6 ओवर में ही 2 और सुंदर ने 1 विकेट निकालकर बांग्लादेशी टीम का स्कोर 40 रन पर 3 विकेट कर दिया.

शब्बीर ने पहुँचाया सम्मानजनक स्कोर तक

बांग्लादेश टीम की तरफ से इस मैच में शब्बीर रहमान ने एक छोर पर खड़े होकर टीम की पारी को सँभालने का काम किया और इस मैच में शानदार 77 रन की पारी खेली जिस कारण बांग्लादेश की टीम इस मैच में 20 ओवर के बाद 166 रन पर पहुँच सकी. भारत की तरफ से इस मैच में चहल ने 3 विकेट और जयदेव उनादकट ने 2 विकेट हासिल किये.

रोमांचक तरीके से जीता मैच

इस मैच में जब भारतीय टीम स्कोर का पीछा करने के लिए उतरी तो कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले मैच के अपने फॉर्म को इस मैच में जारी रखते हुए शुरू से ही बांग्लादेशी गेंदबाजों पर हमला बोल दिया जिसका नतीजा ये हुआ कि टीम ने पहले 6 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 56 रन बना लिए थे. इसके बाद रोहित इस मैच में 56 रन बनाकर आउट हो गयें. भारतीय टीम को इस मैच के आखिरी 4 ओवर में जीत के लिए 44 रन चाहिए थे जिसके बाद दिनेश कार्तिक और विजय शंकर ने टीम को इस मैच में जीत दिलाकर ट्राफी का हकदार बना दिया. कार्तिक ने इस मैच में सिर्फ 8 गेंद में 29 रन की पारी खेलकर टीम को मैच में जीत दिला दी.

Yuzvendra Chahal

निदाहस ट्राफी के फाइनल मैच में बांग्लादेश की पारी के बाद ट्विटर पर इस तरह फैन्स ने उड़ाया उनका मजाक

Dinesh Karthik

दिनेश कार्तिक के मैच जिताने के बाद भारतीय फैन्स ने ट्विटर पर इस तरह दिखाया प्यार