in

निदाहस ट्राफी के फाइनल मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया

बांग्लादेश की टीम ने जिस तरह से श्रीलंका को आखिरी लीग मैच में हराकर फाइनल मैच में अपनी

India vs Bangladesh
India vs Bangladesh. (Photo Source: Twitter)

श्रीलंका में खेली जा रही टी-20 ट्राई सीरीज निदाहस ट्राफी आज अपने अंतिम पड़ाव पर पहुँच गयीं जिसका फाइनल मैच भारत और बांग्लादेश के बीच आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में भारत की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.

भारतीय टीम नही लेगी हल्के में

बांग्लादेश की टीम ने जिस तरह से श्रीलंका को आखिरी लीग मैच में हराकर फाइनल मैच में अपनी जगह को पक्का किया उसके बाद भारतीय टीम इस बात का खतरा लेना बिल्कुल भी नहीं चाहेगी कि वो बांग्लादेश की टीम को हल्के में ले. वहीँ भारत के लिए एक अच्छी बात ये है कि पिछले मैच में कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला काफी चला था और इस मैच में उम्मीद है कि उनसे एक बड़ी पारी की.

बांग्लादेश टीम के पास है लय

पिछले मैच में जिस तरह से बांग्लादेश की टीम श्रीलंका को हराया था उसके बाद टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है और साथ ही टीम में कप्तान शाकिब अल हसन की वापसी के बाद से टीम और मजबूत दिखाई दे रही है. शाकिब अल हसन ने इस फाइनल मैच से पहले भी इस बात को कहा था कि उनकी टीम के पास लय है और वो इसका लाभ जरुर उठाना चाहेगी.

रैना से उम्मीद

इस फाइनल मैच में भारतीय टीम को सुरेश रैना से एक बड़ी पारी की उम्मीद एकबार फिर से है क्योंकी अभी तक इस ट्राई सीरीज में उनका बल्ला चला है लेकिन बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सकें है लेकिन यदि उनके फाइनल मैच के रिकॉर्ड को देखा जाएँ तो आज उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा सकती है.

भारत – रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, सुरेश रैना, लोकेश राहुल,मनीष पाण्डेय, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), विजय शंकर, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल.

बांग्लादेश –  तमीम इकबाल, लिंटन दास, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), मह्मदुल्लाह, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन, शाकिब अल हसन (कप्तान),मुस्ताफिजुर रहमान, नजमुल इस्लाम, रूबल हुसैन

Shakib Al Hasan. (Photo Source: Getty Images)

आईसीसी की इस समय हो रही आलोचना शाकिब अल हसन पर लिए निर्णय के कारण

Snake celebration from the Bangladesh team after the victory over Sri Lanka. (Photo Source: Getty Images)

बांग्लादेशी खिलाड़ियो की इन हरकतों की वजह से कई बार शर्मशार हुआ क्रिकेट