निधास ट्राफी के दूसरे मैच भारत बनाम बांग्लादेश के बीच ये रह सकते हालात - क्रिकट्रैकर हिंदी

निधास ट्राफी के दूसरे मैच भारत बनाम बांग्लादेश के बीच ये रह सकते हालात

Indian players celebrate a wicket. (Photo Source: Getty Images)
Indian players celebrate a wicket. (Photo Source: Getty Images)

निधास ट्राफी के पहले मैच में भारतीय टीम को श्रीलंका के हाथों मिली मिली 5 विकेट की हार के बाद अब भारतीय टीम इस ट्राई सीरीज में आज बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा मैच खेलने के लिए मैदान में उतरेगी. भारतीय टीम की पहले मैच में हार की वजह गेंदबाजों का अनुभवहीन प्रदर्शन करना है. रोहित शर्मा के लिए अपनी टीम के लिए इस मैच में वापसी करना सबसे बड़ी चुनौती होगी.

बांग्लादेशी खिलाड़ी इस समय टी-20 के फॉर्म में है क्योंकी अधिकतर खिलाड़ी इस समय पाकिस्तान सुपर लीग में खेलकर वापस लौटे है जिसका लाभ टीम को इस ट्राई में सीरीज में मिलते हुए दिख सकता है लेकिन यदि बात की जाए अंतर्राष्ट्रीय मैच की तो पिछले 4 टी-20 मैच बांग्लादेश की टीम ने हारे है जिसके बाद टीम को इस मैच में वापसी करना तोड़ा खित्न हो सकता है.

पिच और हालात

कोलम्बो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम की पिच जो पहले मैच में बल्लेबाजों के एकदम मुफीद थी उसी तरह दूसरे मैच में भी अधिक बदलाव होने की कोई सम्भावना नहीं दिख रही है जिस कारण एकबार फिर से हम सभी को एक बड़े स्कोर का मैच देखने को मिल सकता है. जो भी टीम आज इस मैच में टॉस को जीतेगी वह पहले गेंदबाजी करने का निर्णय ले सकती है.

टीम

भारत

पहले मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम इस मैच में कुछ बदलाव जरुर कर सकती है. यदि बात की जाएँ विजय शंकर जिन्होंने अपना पहला मैच खेला था उन्हें बल्लेबाजी का मौका भले ही ना मिला हो लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने ठीक प्रदर्शन किया था. ऋषभ पंत को इस मैच में अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी क्योंकी पहले मैच में 23 रन 23 गेंदों में बनाएं थे, जिसके बाद उन्हें काफी आलोचना का शिकार होना पड़ा था.

संभावित अंतिम ग्यारह : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, सुरेश रैना, मनीष पाण्डेय, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, विजय शंकर, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल.

बांग्लादेश

बांग्लादेश इस ट्राई सीरीज में अपने कप्तान शाकिब अल हसन के बिना खेलने उतर रही है जो टीम के लिए एक बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है उनकी जगह पर मह्मदुल्लाह को टीम की कमान सौपीं गयीं है. टीम के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी सौम्य सरकार और तमीम इकबाल सभालेंगे जिसके बाद इमरुल कायेस, मुशफिकुर रहीम और मह्मदुल्लाह बल्लेबाजी करने के लिए आयेंगे.वहीँ गेंदबाजी का आक्रमण मुस्ताफिजुर रहमान के पास रहने वाला है.

संभावित अंतिम ग्यारह : तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, इमरुल कायेस, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), मह्मदुल्लाह (कप्तान), शब्बीर रहमान, अरिफुल हाक, मुस्ताफिजुर रहमान, नजमुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, अबू जायेद.

 

यहाँ पर देखिये क्रिकट्रैकर की निधास ट्राफी के दूसरे टी20 मैच को लेकर संभावना :