in

ट्राई सीरीज के पांचवे मैच में भारत और बांग्लादेश के बीच मैच में कुछ ऐसा रहने वाला है मौसम का हाल

निदाहस ट्राफी के चौथे मैच में श्रीलंका और भारत के बीच मैच के दौरान बारिश के कारण खलल पड़ने से

Suresh Raina (Photo Source: Getty Images)
Suresh Raina (Photo Source: Getty Images)

श्रीलंका के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम का निदाहस ट्राई सीरीज में अगला मुकाबला आज रात बांग्लादेश से है. ये मैच दोनों ही टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकी जो भी टीम इस मैच को हारेगी उसकी फाइनल में पहुँचने की उम्मीदों को झटका भी लग सकता है. यदि भारत की टीम इस मैच को जीतती है तो वह फाइनल में अपनी जगह को बड़ी ही आसानी से पक्का कर लेगी लेकिन यदि बांग्लादेश की टीम इस मैच को जीत जायेगी तो भारत की फाइनल मैच की रह थोडा मुश्किल भरी हो सकती है.

बारिश डाल सकती है खलल

निदाहस ट्राफी के चौथे मैच में श्रीलंका और भारत के बीच मैच के दौरान बारिश के कारण खलल पड़ने से खेल को 1 घंटे देरी से शुरू करना पड़ा था, जिसके बाद इस मैच को 19 ओवर का कर दिया गया था. यदि बात की जाएँ आज इस मैच की तो इसमें बारिश के कारण मैच में व्यवधान पड़ने की पूरी उम्मीद जतायीं जा रही है.

दोपहर से ही बारिश

अक्यूवेदर की रिपोर्ट्स के अनुसार कोलम्बो में दोपहर से सी तेज बारिश के आसार जताएं जा रहे है जो हसं तक चने वाली है ऐसा ही कुछ पिछले मैच में भी देखने को मिला था जिसके बाद उस मैच को देरी से शुरू होने के कारण छोटा करना पड़ा था जिस कारण ऐसे मैच में टॉस की भूमिका और भी अधिक अहम हो जाती है, क्योंकी टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लेना चाहती है.

बारिश के ऐसे आसार मैच के समय पर

इस बात के पूरी तरह से आसार है कि मैच के दौरान बारिश अपना असर दिखा सकती है. 6 से 7 बजे के बीच बारिश होने के 43% से 51% चांस है. लेकिन इस बाद आसार अच्छे नहीं होने वाले क्योंकी 8 बजे के करीब 47% बारिश के चांस है. लेकिन यदि इस मैच को रद्द कर दिया गया तो इससे भारत के फाइनल मैच में पहुँचने के अवसर पर कोई असर नहीं पड़ेगा और वो इसके बाद भी फाइनल मैच में पहुँच जायेंगे. लेकिन ये बांग्लादेश की टीम के लिए अच्छी बात नहीं होगी और उन्हें इसके बाद आखिरी लीग में मैच में श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल करनी होगी यदि उन्हें फाइनल में अपनी जगह को बनाना है.

यहाँ पर देखिये बारिश के कैसे रह सकते है हालात :

(Photo Source: AccuWeather)
(Photo Source: AccuWeather)

(Photo Source: AccuWeather)
(Photo Source: AccuWeather)

Evan Longoria

बड़ा हादसा टला: गोली की तरह तेजी से आ रही गेंद को खिलाड़ी ने पकड़ा

Ravichandran Ashwin & Virender Sehwag

मैं आज जो भी कुछ हूँ उसमे युवराज सिंह ने बड़ा रोल अदा किया है – रविचंद्रन अश्विन