in

निदाहस ट्राफी के पांचवें मैच में भारत ने बांग्लादेश को 17 रनों से हराया

अभी तक इस ट्राई सीरीज में भारतीय टीम के लिए सिर्फ एक चिंता का विषय था तो वह टीम की ओपनिंग जोड़ी लेकिन

Washington Sundar
Washington Sundar. (Photo Source: Getty Images)

निदाहस टी-20 ट्राफी का आज पांचवा मैच भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया जिसमे भारतीय टीम ने इस मैच को 17 रन से जीतकर इस ट्राई सीरीज के फाइनल मैच में अपनी जगह को पक्का कर लिया. इस मैच में बाग्लादेश की टीम भारत के 176 रनों का पीछा कर रही थी, लेकिन वह सिर्फ 159 रन ही अपनी पारी के दौरान बना सकी जिसके बाद अब फाइनल में दूसरी टीम का निर्णय इस ट्राई सीरीज के आखिरी मैच में होगा जो श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच में खेला जाना है.

धवन और रोहित ने रखी बड़े स्कोर की नीव

अभी तक इस ट्राई सीरीज में भारतीय टीम के लिए सिर्फ एक चिंता का विषय था तो वह टीम की ओपनिंग जोड़ी लेकिन इस मैच में रोहित और धवन ने ब हार्ट को एक अच्छी शुरुआत देने का काम किया. टॉस हराने के बाद भारतीय टीम इस मैच में एक बदलाव के साथ बल्लेबाजी करने के लिए उतरी. धवन और रोहित ने आते ही बांग्लादेशी गेंदबाजों पर हमला बोल दिया जिसका असर ये हुआ कि भारत ने पहले 6 ओवर का खेल खत्म होने के तक इस मैच में बिना किसी नुकसान के 49 रन बना लिए थे.

रैना और रोहित की जोड़ी ने दिखाया कमाल

अच्छी शुरुआत मिलने के बाद रोहित शर्मा और सुरेश रैना ने बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर पिटाई करना शुरू किया जिसके बाद उन्होंने एक छोर से रैना ने गेंद को बाउंड्री के पार करना शुरू किया तो वहीँ दूसरे छोर पर रोहित ने भी अपनी पारी को गति देने का किया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 100 रन से अधिक की साझेदारी कर ली जिस कारण भारतीय टीम ने इस मैच में 20 ओवर का खेल खत्म होने तक 176 रन बना लिए थे. रैना ने इस मैच में 47 रन की तो रोहित ने 89 रन की पारी खेली.

सुंदर के आगे टेके घुटने

बांग्लादेश की टीम जब इस मैच में भारतीय स्कोर का पीछा करने के लिए उतरी तो उसकी शुरुआत अच्छी नहीं हुयीं और टीम के पहले 3 विकेट सिर्फ 40 रन पर ही पवेलियन लौट गयें जिसका नतीजा ये हुआ कि पहले 6 ओवर का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश टीम का स्कोर 48 रन पर 3 विकेट हो गया था इसके बाद मुशफिकुर रहीम ने एक छोर से टीम को इस मैच में बनाएं रखने की कोशिश करते रहे लेकिन वे टीम की हार को नहीं टाल सके और बांग्लादेश की टीम इस मैच को 17 रन से हार गयीं. भारत की तरफ से इस मैच में सबसे अच्छी गेंदबाजी वाशिंगटन सुंदर ने की जिन्होंने अपने 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट हासिल किये.

Rohit Sharma

निदाहस ट्राफी के पांचवे मैच में भारत ने बांग्लादेश के सामने रखा 177 रन का लक्ष्य

Washington Sundar. (Photo Source: Getty Images)

निदाहस ट्राफी के पांचवे मैच में भारतीय टीम ने जीत के साथ ये रिकार्ड्स बनाएं