in

निदाहस ट्राफी के पांचवे मैच में भारत ने बांग्लादेश के सामने रखा 177 रन का लक्ष्य

काफी लम्बे समय के बाद भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी ने इस मैच में चली जिसमे कप्तान रोहित शर्मा

Rohit Sharma
Rohit Sharma of India plays a shot. (Photo Source: Twitter)

निदाहस टी-20 ट्राफी में आज पांचवा मैच कहला जा रहा है जो भारत और बांग्लादेश की टीम के बीच कोलम्बो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में बाग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद भारतीय टीम ने इस मैच में उनके सामने 177 रन का लक्ष्य रखा.

ओपनिंग जोड़ी ने दिखाया कमाल

काफी लम्बे समय के बाद भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी ने इस मैच में चली जिसमे कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने टीम को अछ शुरुआत देने का काम किया. रोहित को शुरू में थोडा किस्मत का साथ जरुर मिला लेकिन एकबार पैर जम जाने के बाद उन्होंने अपने शॉट खेलना शुरू कर दिया और इसका नतीजा ये हुआ की भारतीय टीम ने पहले 6 ओवर का खेल खत्म होने तक बिना किसी नुकसान के 49 रन बना लिए थे.

बीच के ओवर में हुए कुछ धीमे

इस मैच में जैसे ही पॉवर प्ले का खेल खत्म हुआ उसके बाद भारतीय टीम की पारी जरुर कुछ धीमी हो गयीं और इसका नतीजा ये हुआ कि शिखर धवन के के रूप में भारत का पहला विकेट 70 रन पर गिर गया जिसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे सुरेश रैना ने आते ही बड़े शॉट खेलने शुरू कर दिए जिसके बाद भारतीय पारी में एकबार फिर से तेज़ी देखने को मिली और टीम एक बड़े स्कोर की तरफ बढ़ने लगी.

रैना और रोहित ने मिलकर बोला हमला

सुरेश रैना ने पहले ही इस मैच में अटैकिंग रुख अख्तियार कर रखा था जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा जो कुछ धीमे खेल रहे थे उन्होंने भी अपनी पारी को गति देना शुरू किया जिसका नतीजा ये हुआ कि बांग्लादेश के गेंदबाजों पर दोहरी मार इस मैच में पड़ने लगी. जहाँ रोहित ने इस मैच में 89 रन की पारी खेली तो वहीँ सुरेश रैना ने 47 रन की तेज पारी खेलकर भारतीय पारी को 176 तक पहुँचाने का काम किया.

IPL opening ceremony. (Photo Source: Twitter)

रद्द हो सकता है आईपीएल-11, रद्द करने के लिए पीआईएल दर्ज

Washington Sundar

निदाहस ट्राफी के पांचवें मैच में भारत ने बांग्लादेश को 17 रनों से हराया