चेतेश्वर पुजारा के फॉर्म को लेकर अब रोहित शर्मा ने दिया यह दो टूक जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

चेतेश्वर पुजारा के फॉर्म को लेकर अब रोहित शर्मा ने दिया यह दो टूक जवाब

चेतेश्वर पुजारा हेडिंग्ले टेस्ट मैच के तीसरे दिन बिल्कुल ही अलग अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आए।

Cheteshwar Pujara. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
Cheteshwar Pujara. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

हेडिंग्ले टेस्ट मैच के तीसरे दिन सभी की नजरें भारतीय टीम की बल्लेबाजी पर सबसे ज्यादा टिकी हुईं थी और इसके पीछे सबसे बड़ा कारण टीम का पहली पारी में सिर्फ 78 के स्कोर पर सिमट जाना था। जिसके बाद तीसरे दिन का खेल जब समाप्त हुआ तो भारतीय टीम ने अपनी दूसरी में 2 विकेट के नुकसान पर 215 रन बना लिए थे।

तीसरे दिन जहां रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं अभी तक इस सीरीज में अपनी बल्लेबाजी को लेकर लगातार आलोचना का शिकार होने वाले चेतेश्वर पुजारा बिल्कुल ही एक अलग अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए नजर आए और उन्होंने दिन का अंत 180 गेंदों में 91 रन बनाते हुए किया।

दिन का खेल खत्म होने के बाद रोहित शर्मा ने चेतेश्वर पुजारा के इस फॉर्म को लेकर कहा कि भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम के अंदर इस विषय पर किसी तरह की कोई  भी चर्चा नहीं होती है। रोहित ने अपने बयान में यह भी कहा कि टीम को पता है कि नंबर 3 पर चेतेश्वर पुजारा हमारे लिए कितने महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।

रोहित शर्मा ने दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस वार्ता के दौरान दिए अपने बयान में कहा कि, ‘मैं ईमानदारी से कहूं तो टीम के अंदर पुजारा के फॉर्म को लेकर किसी तरह की कोई बात नहीं होती है। मुझे लगता है यह सब बाहर ही देखने को मिलती है। ड्रेसिंग रूम के अंदर पुजारा के फॉर्म को लेकर एक भी बार चर्चा नहीं हुई। हमें पता है कि वह हमारे लिए कितने महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और जब आपके पास उनके जैसा अनुभवी खिलाड़ी मौजूद होता है तो आपको चर्चा करने की कोई अधिक जरूरत नहीं होती है।’

यदि आप उनके पिछले कुछ प्रदर्शन के बारे में बात करें तो पुजारा ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच की दूसरी पारी के दौरान रहाणे के साथ महत्वपूर्ण समय पर एक बेहद ही अहम साझेदारी की थी और हमें ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी उनके प्रदर्शन को नहीं भूलना चाहिए। वहां पुजारा की खेली गई महत्वपूर्ण पारियों की वजह से हम सीरीज जीतने में भी कामयाब हुए थे।

पुजारा ने पिछले कई सालों से टीम के लिए किया बेहतर प्रदर्शन

भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने बयान में आगे कहा कि लोगों को जल्दी भूलने की आदत सी हो गई है। हमें नहीं भूलना चाहिए की पुजारा ने पिछले कई सालों से लगातार टीम के लिए नंबर 3 पर बेहतर प्रदर्शन किया है। हम सिर्फ एक या 2 पारी या फिर 2 सीरीज को लेकर बात नहीं कर सकते हमें पुजारा के अभी तक के पूरे करियर को देखना चाहिए, जिसके बाद हम सभी को अंदाजा होगा कि वह हमारे लिए कितने महत्वपूर्ण हैं।