अक्षर पटेल

“फिलहाल बारबाडोस के बारे में नहीं सोच रहा हूं” सेमीफाइनल में POTM का अवॉर्ड मिलने के बाद बोले अक्षर पटेल

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में अक्षर पटेल ने लिए तीन विकेट।

Team India (Photo Source: Getty Images)
Team India (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के स्पिनर्स ने शानदार प्रदर्शन किया। अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने इस मैच में तीन-तीन विकेट लेकर भारत की जीत में अपना अहम योगदान दिया। वहीं मैच के बाद इंग्लैंड के तीन बड़े बल्लेबाजों को आउट करने के लिए अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

इस मैच में 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड का बैटिंग ऑर्डर भारतीय गेंदबाजी के सामने बिखरा हुआ नजर आया और अंत में वो केवल 103 रन पर ऑलआउट हो गए। अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे।

प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिलने के बाद अक्षर पटेल ने दिया बड़ा बयान

प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिलने के बाद अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच के लिए अपना गेम प्लान बताया। उन्होंने कहा कि, “मैंने पहले भी पावरप्ले में गेंदबाजी की है, इसलिए मुझे पावरप्ले में गेंदबाजी करनी थी, यही प्लान था। विकेट रुक रहा था और नीचा रह रहा था, इसलिए सही एरिया में गेंदबाजी करने की कोशिश की। विकेट धीमा था इसलिए मैंने इस मैच में धीमी गेंद डालने की कोशिश की, यह मेरे काम आया।

अगर मैं तेज गेंदबाजी करता तो यह काम नहीं करता, उनके बल्लेबाजों के लिए यह आसान होता। हमारे बल्लेबाजों ने हमें बताया कि विकेट आसान नहीं था, इसलिए हमारे हिसाब से 160 अच्छा स्कोर था। वह साझेदारी (रोहित और SKY के बीच) शानदार थी, उन्होंने समय-समय पर बाउंड्री लगाई और स्ट्राइक रोटेट की। फिलहाल बारबाडोस के बारे में नहीं सोच रहा हूं, सबसे पहले इस प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड का जश्न मनाऊंगा।”

अक्षर पटेल ने डेथ ओवरों में बल्ले से महत्वपूर्ण 10 रनों का योगदान दिया। उसके बाद उन्होंने गेंदबाजी में 23 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। अक्षर ने जोस बटलर, मोइन अली और जॉनी बेयरस्टो को आउट करके इंग्लैंड के बैटिंग ऑर्डर की कमर तोड़ दी।

close whatsapp