पाक टीम को लगा बड़ा झटका, टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले स्टार खिलाड़ी का हुआ चोटिल - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाक टीम को लगा बड़ा झटका, टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले स्टार खिलाड़ी का हुआ चोटिल

14 अक्टूबर को क्राइस्टचर्च में खेले गए त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने मेजबान न्यूजीलैंड को 5 विकेट से मात दी।

asif ali injury (pic source-twitter)
asif ali injury (pic source-twitter)

14 अक्टूबर को क्राइस्टचर्च में खेले गए त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने मेजबान न्यूजीलैंड को 5 विकेट से मात दी। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद नवाज और हैदर अली ने काफी बेहतरीन बल्लेबाजी की जिसकी वजह से टीम ने 164 रन के लक्ष्य को 3 गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया।

जहां एक तरफ तमाम पाकिस्तानी प्रशंसक इस सीरीज जीत से काफी खुश दिखे, वहीं उन्हें अब इस बात की भी चिंता सता रही है कि आसिफ अली की घुटने में लगी चोट ज्यादा गंभीर ना हो। बता दें, इसी फाइनल मैच में फील्डिंग के दौरान आसिफ अली गेंद को रोकने के चक्कर में अपने घुटने के बल काफी तेजी से गिरे जिसके बाद उन्हें मैदान छोड़कर बाहर जाना पड़ा।

दरअसल ये सब हुआ न्यूजीलैंड की पारी के तीसरे ओवर में। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद वसीम जूनियर गेंदबाजी करने आए और स्ट्राइक पर न्यूजीलैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे मौजूद थे। कॉनवे ने इस ओवर की पहली गेंद पर कवर की ओर बेहतरीन शॉट खेला जिसका पीछा करते हुए आसिफ अली काफी गलत तरीके से गिर गए और उनका घुटना मुड़ गया।

जब तक फिजियो उनको देखने नहीं आए तब तक वो बाउंड्री लाइन के पास लेटे रहे। फिजियो ने उन्हें तुरंत मैदान छोड़ने को कहा। हालांकि जब वो अपनी टीम की ओर से बल्लेबाजी करने उतरे तब तमाम प्रशंसक काफी खुश हो गए। भले ही आसिफ ने इस मैच में मात्र 1 रन बनाया हो लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पाक टीम के सबसे अहम खिलाड़ी हैं।

पाकिस्तान ने त्रिकोणीय सीरीज की अपने नाम

फाइनल मैच की बात की जाए तो न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 163 रन बनाए। मेजबान टीम की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने 38 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 59 रन बनाए। उनके अलावा ग्लेन फिलिप्स ने 22 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 29 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से नसीम शाह और हारिस रऊफ ने दो-दो विकेट झटके।

जवाब में पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने 29 गेंदों में 34 रन और मोहम्मद नवाज ने 22 गेंदों में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 38 रन बनाए। हैदर अली ने भी 15 गेंदों में 31 रन की विस्फोटक पारी खेली और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दिया। न्यूजीलैंड की ओर से माइकल ब्रेसवेल ने 4 ओवर में 14 रन देकर 2 विकेट झटके। पाकिस्तान टीम ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने अभियान की शुरूआत 23 अक्टूबर से भारत के खिलाफ करेगी।