जल्द ही टी-20 फॉर्मेट से संन्यास लेने वाले हैं विराट कोहली, खुद ही किया खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

जल्द ही टी-20 फॉर्मेट से संन्यास लेने वाले हैं विराट कोहली, खुद ही किया खुलासा

अब एशिया कप 2023 में खेलते हुए दिखेंगे विराट कोहली।

Virat Kohli (Image Credit- Twitter)
Virat Kohli (Image Credit- Twitter)

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट के प्रति अपनी गहरी रुचि व्यक्त की है और इस बात पर जोर दिया है कि यह प्रारूप किस तरह खिलाड़ी के सभी स्किल्स की कड़ी परीक्षा लेता है। उन्होंने बताया कि वनडे फॉर्मेट आवश्यक तकनीकी चुनौतियों, रणनीतिक निर्णय लेने में मदद करता है।

कोहली ने बताया कि उन्हें क्यों लगता है कि 50 ओवर का प्रारूप “आपके खेल की पूरी तरह से परीक्षा लेता है” उन्होंने कहा कि इस प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्लेयर्स के अंदर अच्छी स्किल्स और क्वालिटी होनी चाहिए। कोहली ने यह भी स्वीकार किया कि इस प्रारूप ने “हमेशा मेरे अंदर से सर्वश्रेष्ठ निकाला है” उन्होंने यह भी कहा कि, मुझे चुनौती लेना पसंद है और इस प्रारूप से मुझे ऐसा करने में मदद मिलता है।

मुझे वनडे फॉर्मेट खेलना पसंद है- विराट कोहली

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान विराट कोहली ने कहा कि, “मुझे वनडे क्रिकेट खेलना पसंद है। मुझे लगता है कि वनडे क्रिकेट शायद एक ऐसा प्रारूप है जो आपके खेल की पूरी तरह से परीक्षा लेता है। आपकी तकनीक, संयम, धैर्य, स्थिति को समझना और खेल के विभिन्न चरणों में अलग तरह से खेलना इन सभी चीजों का यहां आंकलन होता है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “तो, मुझे लगता है कि यह एक बल्लेबाज के रूप में आपकी पूरी तरह से परीक्षा लेता है, और मुझे लगता है कि एकदिवसीय क्रिकेट ने हमेशा मेरा सर्वश्रेष्ठ निकाला है क्योंकि मुझे उस चुनौती को स्वीकार करना और अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए स्थिति के अनुसार खेलना पसंद है।

मैंने हमेशा ऐसा करने की कोशिश की है, इसलिए हां, जैसा कि मैंने कहा, इससे मुझे अपनी बल्लेबाजी के सभी पहलुओं को नियमित रूप से परखने का मौका मिलता है, और यही कारण है कि मैं वास्तव में एकदिवसीय क्रिकेट खेलने का आनंद लेता हूं।”

यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तान के जीतने के सपने देख रहे हैं सलमान बट

close whatsapp
IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए 5 आईपीएल टीमें जिनके इंस्टाग्राम पर हैं सबसे ज्यादा फाॅलोअर्स