'मौका-मौका' के बाद अब पाकिस्तान का वीडियो हुआ वायरल - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘मौका-मौका’ के बाद अब पाकिस्तान का वीडियो हुआ वायरल

इस टी-20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान आमने-सामने होगी।

Pakistan Advertisement. (Photo Source: Twitter)
Pakistan Advertisement. (Photo Source: Twitter)

जब से टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के कार्यक्रम का ऐलान हुआ है, तब से पूरा क्रिकेट जगत भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले को देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहा है। दोनों ही देश इस वर्ल्ड कप के लिए एक ही ग्रुप में मौजूद हैं और यही देखकर प्रशंसकों का उत्साह और भी बढ़ गया है। टूर्नामेंट से पहले आधिकारिक प्रसारक स्टार स्पोर्ट्स ने इस महा-मुकाबले के लिए मौका-मौका विज्ञापन वापस लाया है।

यह विज्ञापन साल 2015 में वनडे वर्ल्ड कप मैच को प्रमोट करने के लिए शुरू किया गया था। इसकी लोकप्रियता ने चैनल को वनडे वर्ल्ड कप के दौरान भारत-पाकिस्तान मैचों के लिए दर्शकों को अपनी तरफ आकर्षित करने और अधिक से अधिक विज्ञापन के उत्पादन को जारी रखने के लिए प्रेरित किया। हाल ही में उन्होंने आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए एक नया विज्ञापन लॉन्च किया है।

विज्ञापन में पाकिस्तान का एक समर्थक अपने दोस्त के इलेक्ट्रॉनिक स्टोर में पटाखों का डिब्बा लेकर जाता है और हाई प्रोफ़ाइल इवेंट के लिए नया टीवी खरीदता है। उसका दोस्त उसे एक टीवी के बदले दो टीवी खरीदने की सलाह देता है ताकि वह अपने टीम के हारने के बाद एक को तोड़ सके। हालांकि इस विज्ञापन पर अब पाकिस्तान भी प्रतिक्रिया दे रहा है।

मौका-मौका के जवाब में पाकिस्तान का पुराना वीडियो वायरल

जो पुराना विज्ञापन वायरल हो रहा है, उसकी शुरुआत भारतीय दोस्तों के एक झुंड से होती है जो अपने घर पर मैच का आनंद ले रहे होते हैं। जब उन्हें लगता है कि बल्लेबाज ने बड़ा शॉट खेला है तो वो जोर से जयकार करते हैं। हालांकि, बैकग्राउंड कमेंट्री से पता चलता है कि बल्लेबाज के उस शॉट को फील्डर ने बाउंड्री पर पकड़ लिया है। तभी उन्हें पता चलता है कि पाकिस्तान ने मैच जीत लिया है।

इसके बाद जल्द ही पाकिस्तानी फैंस उनका दरवाजा खटखटाते हैं और उनसे पटाखे ले लेते हैं और उनके हाथ में टिश्यू पेपर का बॉक्स थमाते हुए कहते हैं “no issue lay lo tissue”. जैसे ही यह विज्ञापन जारी किया गया, इसको लेकर लोगों ने जमकर प्रतिक्रिया दी और सबसे अधिक प्रतिक्रिया ट्विटर पर मिली।

भारत और पाकिस्तान के बीच ICC टूर्नामेंट के रिकॉर्ड की बात की जाए तो पलड़ा हमेशा टीम इंडिया का भारी रहा है। चाहे बात टी-20 वर्ल्ड कप की हो या 50 ओवर वाले वर्ल्ड कप की, पाकिस्तान भारत से आज तक एक भी मुकाबला भी जीत पाया है। टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 24 अक्टूबर को होगी।