in

दिनेश कार्तिक ने फाइनल मैच में खेली अपनी पारी को बताया अभी तक की सबसे शानदार पारी

जिस समय दिनेश कार्तिक इस मैच में बल्लेबाजी करने के लिए उस वक्त भारत को जीत के लिए 12 गेंदों में 34 रन

Dinesh Karthik plays a shot. (Photo Source: Twitter)
Dinesh Karthik plays a shot. (Photo Source: Twitter)

दिनेश कार्तिक जिन्होंने कल रात बांग्लादेश के खिलाफ निदाहस ट्राफी के फाइनल मैच में टीम को एक रोमांचक जीत दिलाकर सभी को खुश कर दिया. कार्तिक ने एक टॉप क्लास पारी खेलते हुए फाइनल मैच में भारत को विजेता बना दिया. दिनेश ने सिर्फ 8 गेंदों में 29 रन की पारी खेलकर भारत को एक यादगार जीत दिलाने का कम किया.

लगभग हार चुके थे मैच

जिस समय दिनेश कार्तिक इस मैच में बल्लेबाजी करने के लिए उस वक्त भारत को जीत के लिए 12 गेंदों में 34 रन बनाने थे और बांग्लादेश की टीम इस मैच में हावी हो चुकी थी, लेकिन कार्तिक क्रीज में कुछ और ही सोचकर बल्लेबाजी करने उतरे थे और उन्होंने आते ही पहली गेंद में 6 रन मारकर सभी की उम्मीदों को एकबार फिर से जगाने का काम किया.

इसके बाद दूसरी गेंद को कार्तिक ने 4 रन और तीसरी गेंद पर 6 रन मारकर भारत को इस मैच में वापस ला खड़ा कर दिया 19 वां ओवर जिस समय खत्म हुआ तब भारत के जीत लिए 6 गेंदों में सिर्फ 12 रन चाहिए थे लेकिन आखिरी ओवर का रोमांच तो अभी बाकी था और ऐसा ही हुआ भी इस ओवर की पांच गेंदों में सिर्फ 7 रन बने जिसके बाद आखिरी गेंद पर टीम को जीत के लिए 5 रन बनाए थे और सामने थे कार्तिक जिन्होंने सौम्य सरकार की इस आखिरी गेंद को बड़ी ही आसानी से कवर के उपर से 6 रन मारकर भारतीय टीम को विजेता बना दिया.

ये मेरी सबसे अच्छी पारी

इस ट्राई सीरीज में टीम को विजेता बनाने के बाद दिनेश कार्तिक काफी खुश दिखाई दिए जिसके बाद उन्होंने अपनी इस खुशी को इन्स्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा कि “ये मेरे जीवन की अभी तक की सबसे अच्छी रातों में से एक है. आपको इससे अधिक खुशी नहीं मिल सकती कि आप अपने देश को जीत दिला सके.

यहाँ पर देखिये दिनेश कार्तिक का इन्स्टाग्राम ट्विट

Dinesh Karthik celebrates the win with teammates. (Photo Source: Twitter)

निदाहस ट्राफी के खत्म होने बाद ये रिकार्ड्स बने पूरी सीरीज के दौरान

Dinesh Karthik

भारतीय टीम की जीत के बाद मुरली विजय को ट्विटर पर होना पड़ा ट्रोलिंग का शिकार