हमारा मनोबल काफी अच्छा है हम सकारात्मक शुरुआत करने के लिए हैं पूरी तरह से तैयार - बाबर आजम - क्रिकट्रैकर हिंदी

हमारा मनोबल काफी अच्छा है हम सकारात्मक शुरुआत करने के लिए हैं पूरी तरह से तैयार – बाबर आजम

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ करेगी।

Virat Kohli and Babar Azam. (Photo Source: Getty Images)
Virat Kohli and Babar Azam. (Photo Source: Getty Images)

17 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के शुरू होने का इंतजार सभी फैंस काफी बेसब्री से कर रहे हैं। इसमें भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई के मैदान में होने वाले मैच कई मायनों में काफी बड़ा होने वाला है। दोनों टीमों की इस फॉर्मेच में भिड़ंत साल 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप के बाद होगी। जहां भारतीय टीम का अभी तक टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ एकतरफा रहा है, वहीं इस बार पाक टीम को अपनी जीत पर काफी भरोसा है।

भारत और पाकिस्तान आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को एकदूसरे के खिलाफ ही करेंगी। जहां वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 7 बार मात दी है, जो साल 1992 से अभी तक लगातार चल रहा है। वहीं टी-20 वर्ल्ड कप में भी ऐसा ही कुछ देखने को अभी तक मिला है। लेकिन मौजूदा पाकिस्तान की टीम में कप्तान बाबर आजम को भरोसा है कि उनकी टीम इस बार जीत के साथ शुरुआत करेगी।

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने क्रिकेट पाकिस्तान के साथ बातचीत करते हुए कहा कि, हमारा मनोबल काफी बढ़ा हुआ है और हम टूर्नामेंट की शुरुआत जीत के साथ करने के इरादे से मैदान में उतरेंगे। इससे टूर्नामेंट में हम आने वाले बाकी मैचों में भी आत्मविश्वास के साथ के साथ खेलेंगे।

मोहम्मद रिजवान के साथ पारी की शुरुआत करेंगे बाबर आजम

पिछले कुछ समय से पाकिस्तान के लिए टी-20 फॉर्मेट में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की ओपनिंग जोड़ी लगातार शानदार शुरुआत टीम को देने का काम कर रही है। जिसको लेकर बाबर ने अपने इस बयान में यह भी पुष्टि की कि वह आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में मोहम्मद रिजवान के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। हालांकि हालात के अनुसार इसमें बदलाव के बारे में भी विचार किया जाएगा।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पहले घोषित हुई पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम में 4 बड़े बदलाव भी देखने को मिले जिसमें टीम के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद और शोएब मलिक की मुख्य टीम में वापसी देखने को मिली। इसको लेकर बाबर ने कहा कि, शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज एक मैच विर खिलाड़ी हैं और उनका अनुभव हमारे लिए काफी काम आने वाला है।