हमारा अगला लक्ष्य यही है कि KKR को IPL की सबसे सफल टीम बनाना: गौतम गंभीर - क्रिकट्रैकर हिंदी

हमारा अगला लक्ष्य यही है कि KKR को IPL की सबसे सफल टीम बनाना: गौतम गंभीर

हाल ही में गौतम गंभीर ने इस बात का खुलासा किया कि वो अभी भी आईपीएल की ट्रॉफी के भूखे हैं और वो कोलकाता नाइट राइडर्स को सबसे सफल फ्रेंचाइजी बनाना चाहते हैं।

Gautam Gambhir (Photo Source: X/Twitter)
Gautam Gambhir (Photo Source: X/Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। गौतम गंभीर के Mentorship में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। उन्होंने इस सीजन ऐसे कई महत्वपूर्ण फैसले लिए थे जिसकी वजह से कोलकाता टीम ने फाइनल में जीत दर्ज की।

हाल ही में गौतम गंभीर ने इस बात का खुलासा किया कि वो अभी भी आईपीएल की ट्रॉफी के भूखे हैं और वो कोलकाता नाइट राइडर्स को सबसे सफल फ्रेंचाइजी बनाना चाहते हैं। बता दें, कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीन बार आईपीएल की ट्रॉफी को अपने नाम किया है। उन्होंने 2012, 2014 और 2024 सीजन की ट्रॉफी को हासिल किया है।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में गौतम गंभीर ने कहा कि, ‘हम लोग अभी भी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स से दो ट्रॉफी पीछे हैं। भले ही हमने इस सीजन की ट्रॉफी को अपने नाम किया लेकिन अभी भी कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी नहीं है। वो करने के लिए हमें टूर्नामेंट को तीन बार और जीतना होगा और उसके लिए हमें अभ्यास भी काफी करना होगा।

हमारा अगला लक्ष्य यही है कि कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल की सबसे सफल टीम बने। इससे अच्छी बात हमारे लिए और कोई भी नहीं होगी। उस जगह पहुंचने के लिए हमारा सफर शुरू हो चुका है।’

हर कदम पर हमें काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा: गौतम गंभीर

गौतम गंभीर ने आगे कहा कि, ‘जब आप आईपीएल में आते हैं तब आपकी सबसे पहले सोच रही होती है की प्लेऑफ में हमारी टीम पहुंचे। जब आप प्लेऑफ के पास होते हैं तो आप टॉप 2 पर अपनी जगह बनाना चाहते हैं। इसके बाद हम फाइनल में अपनी जगह बनाना चाहते हैं। हर कदम में आपको काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

आज मैं घर में बैठा हूं और बहुत ही खुश हूं। आईपीएल ऐसी लीग है जिसमें हमें किसी भी टीम को हल्के में नहीं लेना चाहिए। जब आप टूर्नामेंट जीते हैं तो आपको काफी अच्छा लगता है। अब बस मैं अपने परिवार के साथ छुट्टियों में जाना चाहता हूं। मैं अपने परिवार के साथ थोड़ा समय बिताना चाहता हूं।’

close whatsapp
5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जिन्होंने डेब्यू IPL मैच में ठोकी हाफ सेंचुरी IPL 2024: इन 11 विदेशी खिलाड़ियों ने लिए करोड़ों रुपये लेकिन हुए फ्लॉप IPL 2024: आईपीएल के 19वें और 20वें ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 खिलाड़ी आईपीएल इतिहास के 5 सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल 2024 में सभी 10 टीमों के हेड कोच कौन हैं? चिन्नास्वामी में RCB के खिलाफ किस टीम ने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच IPL 2024: RCB के 3 पूर्व खिलाड़ी जो SRH में मचा रहे तबाही 4 खिलाड़ी जिन्होंने खेले हैं 500 से ज्यादा टी20 मैच MS Dhoni: बतौर CSK कप्तान धोनी के लाजवाब रिकार्ड IPL 2024 शुरू होने से पहले किन टीमों के कप्तान बदले गए