इंजमाम-उल-हक अस्पताल में भर्ती, दुआओं का दौर जारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंजमाम-उल-हक अस्पताल में भर्ती, दुआओं का दौर जारी

इंजमाम-उल-हक क्या पहले से बीमार थे?

Inzamam-ul-haq
Pakistan Cricket Board (PCB) chief selector Inzamam-ul-Haq addresses a press conference. (Photo by ARIF ALI/AFP/Getty Images)

पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई रही है, जहां उनकी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक को दिल का दौरा पड़ने के बाद लाहौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही उनसे जुड़े लोगों ने अहम जानकारी साझा करते हुए बताया कि 51 साल के इस पूर्व खिलाड़ी की आपातकालीन एंजियोप्लास्टी सर्जरी भी हुई है।

इंजमाम-उल-हक क्या पहले से बीमार थे?

अपने समय में गेंदबाजों के होश उड़ाने वाले बल्लेबाज इंजमाम को लेकर अहम जानकारी सामने आई है, जिसके मुताबिक उनको पिछले 3 दिनों से सीने में दर्द की शिकायत थी। वहीं, उनकी इसी तकलीफ को देखते हुए जब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, तो डॉक्टरों ने बताया कि उनको दिल का दौरा पड़ा जिसके बाद उनकी तुरंत प्रभाव से एंजियोप्लास्टी सर्जरी कराई गई।

*इंजमाम के एजेंट ने मीडिया के साथ अहम जानकारी की साझा।
*एजेंट ने बताया कि अब इंजमाम की हालत स्थिर है।
*साथ ही इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी की मेडिकल स्टाफ निगरानी कर रहे हैं।
*इंजमाम-उल-हक के दूसरे टेस्ट में हार्ट अटैक का पता चला।

इंजमाम-उल-हक संन्यास लेने के बाद भी क्रिकेट से जुड़े रहे

इंजमाम-उल-हक पाकिस्तान टीम के सबसे सफल बल्लेबाजों की लिस्ट में शुमार हैं, साथ ही उनकी कप्तानी में भी टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। वेस्टइंडीज में साल 2007 में हुए क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद इस खिलाड़ी ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया था, लेकिन उसके बाद भी इंजमाम लगातार क्रिकेट से जुड़े हुए हैं। साथ ही वो अपने यूट्यूब चैनल के जरिए कई मुद्दों पर अपनी राय रखते हैं और पुराने किस्से भी साझा करते रहते हैं।

*साल 2016 से 2019 तक उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में मुख्य चयनकर्ता के रूप में काम किया।
*साथ ही इंजमाम अफगानिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच भी रह चुके हैं।
*वहीं इंजमाम और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के बीच काफी अच्छी दोस्ती है।