पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

पाकिस्तान जहां एकबार फिर से अपनी ओपनिंग जोड़ी पर निर्भर करेगी वहीं कीवी टीम की ताकत उनके तेज गेंदबाज हैं।

Babar Azam & Kane Williamson (Photo Source: Getty Images)
Babar Azam & Kane Williamson (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम ने अपने पहले ही मैच में भारत के खिलाफ 10 विकेट से एकतरफा जीत दर्ज करते हुए इतिहास रच दिया। अब टीम को टूर्नामेंट में अपना अगला मुकाबला 26 अक्टूबर को न्यूजीलैंड की टीम के लिए खेलना है। पाकिस्तान ने जिस तरह से टूर्नामेंट की शुरुआत की है उससे कीवी टीम के लिए भी खतरे की घंटी पहले ही बज चुकी है। जिसमें पाक टीम की तरफ से गेंदबाजी में जहां शाहीन अफरीदी ने शानदार प्रदर्शन किया तो वहीं बल्लेबाजी में कप्तान बाबर आजम के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान अहमद ने भी सभी को प्रभावित किया।

न्यूजीलैंड टीम के लिए यह इस मेगा इवेंट में पहला मैच होगा जिसमें कप्तान केन विलियमसन के खेलने को लेकर अभी भी थोड़ा संदेह की स्थिति दिखाई दे रही है। हालांकि कीवी टीम की ताकत उनकी गेंदबाजी है जिसमें ट्रेंट बोल्ट और लॉकी फर्ग्युसन का सामना करना पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लिए थोड़ा सा मुश्किल भरा काम हो सकता है।

मैच जानकारी:

ग्रुप-2, सुपर-12, मैच-19 – पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड

स्थान – शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह

दिन और समय – 26 अक्टूबर, भारतीय समयानुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट

शारजाह की पिच को लेकर बात की जाए तो उसमें अचानक से बड़ा बदलाव देखने को मिला है, जिसमें बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में यह बल्लेबाजी के लिए काफी बेहतर दिखाई दी। वहीं अफगानिस्तान की टीम ने भी इसी मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए पिछले मैच में 190 रन बना दिए थे।

संभावित अंतिम एकादश

पाकिस्तान

पाक टीम को लेकर बात की जाए तो भारत के खिलाफ मैच में मिली 10 विकेट से जीत के बाद इस बात की बेहद कम उम्मीद है कि उनकी टीम में किसी तरह का बदलाव देखने को मिल सकता है।

संभावित एकदाश – मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी।

न्यूजीलैंड

कीवी टीम को लेकर बात की जाए तो उसमें टीम 3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनरों के साथ खेलने का फैसला कर सकती है। इसके अलावा हरफनमौला खिलाड़ी की भूमिका में जिम्मी नीशम के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी रहने वाली है।

संभावित एकादश – टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), मार्टिन गुप्टिल, केन विलियमसन (कप्तान), डीवोन कॉन्वे, ग्लेन फिलिप्स, जिम्मी नीशम, मिचल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्युसन।

संभावित Dream11 टीम

डीवोन कॉन्वे (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (कप्तान), केन विलियमसन, ग्लेन फिलिप्स, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, जिम्मी नीशम, शादाब खान, ईश सोढ़ी, हारिस रऊफ, हसन अली।