आगामी बांग्लादेश दौरे से मोहम्मद हफीज ने अपना नाम लिया वापस, सामने आई बड़ी वजह - क्रिकट्रैकर हिंदी

आगामी बांग्लादेश दौरे से मोहम्मद हफीज ने अपना नाम लिया वापस, सामने आई बड़ी वजह

दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला टी-20 मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा।

Mohammad Hafeez of Pakistan
Mohammad Hafeez. (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले आगामी दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है। उन्होंने युवा खिलाड़ी को मौका देने के लिए यह फैसला किया है। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अभी तक उनकी जगह शामिल होने वाले खिलाड़ी के नाम का ऐलान नहीं किया है। लेकिन उनके स्थान पर इफ्तिखार अहमद को शामिल किए जाने की संभावना बताई जा रही है।

दोनों टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज 19 से 22 नवंबर तक ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेली जाएगी। इसके बाद दो टेस्ट चटोग्राम (26 नवंबर से 30 नवंबर) और ढाका (4 से 8 दिसंबर) में खेले जाएंगे। कराची के नेशनल स्टेडियम में होने वाले सभी मुकाबलों के साथ पाकिस्तान 13 से 22 दिसंबर के बीच वेस्टइंडीज को तीन टी-20 और टी वनडे की मेजबानी करने के लिए बांग्लादेश से लौटेगा।

पाकिस्तान की टीम 2016 एशिया कप के बाद पहली बार बांग्लादेश का दौरा करेगी। आखिरी बार दोनों टीमों ने 2015 में द्विपक्षीय सीरीज खेली थी, जिसमें पाकिस्तान ने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला 1-0 से जीती थी, जबकि एकदिवसीय सीरीज में उन्हें 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था।

बांग्लादेश और पाकिस्तान के लिए कैसा रहा मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप

फिलहाल, दोनों टीमें टी-20 वर्ल्ड कप के लिए यूएई में मौजूद हैं। इस वर्ल्ड कप में जहां पाकिस्तान ने अपने सभी पांच सुपर 12 मुकाबलों में जीत दर्ज की, वहीं बांग्लादेश को पांचों में हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान 10 अंकों के साथ दूसरे ग्रुप में शीर्ष पर है और वह दूसरे सेमीफाइनल में 11 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। उससे ठीक एक दिन पहले इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का सामना पहले सेमीफाइनल मैच में होगा।

इस बीच बांग्लादेश ने ICC की रैंकिंग में शीर्ष आठ टीमों में होने के आधार पर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले 2022 के टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। बांग्लादेश को इस साल सुपर 12 तक पहुंचने के लिए क्वालिफायर राउंड से गुजरना पड़ा था।