पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान

13 दिसंबर को सीरीज का पहला टी-20 मैच खेला जाएगा।

Pakistan cricket team. (Photo by KARIM SAHIB/AFP via Getty Images)
Pakistan cricket team. (Photo by KARIM SAHIB/AFP via Getty Images)

पाकिस्तान के चयनकर्ताओं ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 13 से 22 दिसंबर तक खेली जाने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है। बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 के लिए पाकिस्तान की टीम में शामिल किए गए 18 खिलाड़ियों में से चयनकर्ताओं ने हसन अली, इमाद वसीम, सरफराज अहमद और शोएब मलिक को बाहर कर दिया है। साथ ही मोहम्मद हसनैन को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

पाकिस्तान ने आखिरी बार जुलाई में इंग्लैंड में वनडे सीरीज खेली थी। उस समय इंग्लैंड के खिलाफ जो टीम थी उसमें काफी बदलाव किए गए हैं। फहीम अशरफ, हसन अली, सलमान अली आगा और सरफराज अहमद की जगह आसिफ अली, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह और मोहम्मद वसीम जूनियर को जगह मिली है। अब्दुल्ला शफीक को ट्रैवलिंग रिजर्व नामित किया गया है।

13 दिसंबर को खेला जाएगा पहला टी-20 मैच

इस सीरीज के दौरान वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच तीन टी-20 और तीन वनडे मैच होंगे। सीरीज के सभी छह मैच कराची में खेले जाएंगे। टी-20 सीरीज 13 दिसंबर से 16 दिसंबर तक खेले जाएंगे, जबकि वनडे मैच 18 से 22 दिसंबर तक खेले जाएंगे।

पाकिस्तान इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है। उन्होंने टी-20 में मेजबान टीम को 3-0 से हराया और चट्टोग्राम में पहला टेस्ट भी आठ विकेट से जीता। दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 4 दिसंबर से ढाका में शुरू होगा।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के लिए चुनी गई टीमों के बारे में बोलते हुए, पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने हसन अली के चयन को लेकर बड़ा बयान दिया है। वसीम ने कहा कि, “हसन अली पीठ की चोट से वापसी करने के बाद से नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेल रहे हैं, इस बात को ध्यान में रखते हुए हमने उन्हें इस सीरीज से छुट्टी देने का फैसला किया है।”

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम 

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन अफरीदी, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उप-कप्तान), आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, सऊद शकील,शाहीन अफरीदी, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर।

रिजर्व खिलाड़ी- अब्दुल्ला शफीक