महा-मुकाबले से पहले विराट कोहली ने की पाकिस्तान टीम की तारीफ - क्रिकट्रैकर हिंदी

महा-मुकाबले से पहले विराट कोहली ने की पाकिस्तान टीम की तारीफ

हार्दिक पांड्या को लेकर विराट कोहली ने कही अहम बात।

Indian skipper Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)
Indian skipper Virat Kohli. (Photo Source: Twitter)

भारत-पाकिस्तान मुकाबले में अब 24 घंटे से भी कम का वक्त बाकी रह गया है और मैच से पहले दोनों टीम के कप्तान प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इस दौरान पहले मुकाबले के लिए अपने 12 खिलाड़ियों का ऐलान किया, वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने इस दौरान कई मुद्दों पर बात की और कुछ अहम बातें भी कही।

पाकिस्तान की तारीफ की किंग कोहली ने

कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इस मैच के लिए भारत को पहले ही विजेता घोषित कर चुके हैं। लेकिन जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली से इसको लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, “पाकिस्तान एक मजबूत टीम है। आपको उनके खिलाफ जीतने के लिए अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। उनकी टीम में एक से बढ़कर एक मैच विनर मौजूद हैं। हमें निश्चित रूप से उनके सामने शीर्ष स्तर का खेल दिखाना होगा।”

हार्दिक पांड्या की फिटनेस को लेकर विराट कोहली ने क्या कहा?

हार्दिक पांड्या अपने चोट से वापसी करने के बाद अधिक गेंदबाजी करते हुए नहीं दिखे हैं। इसी वजह से भारत के लिए छठे गेंदबाज का विकल्प कौन होगा ये बड़ा सवाल होगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में हार्दिक को लेकर रोहित शर्मा ने कहा था कि फिलहाल वह गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं लेकिन वह धीरे-धीरे इसके लिए खुद को तैयार कर रहे हैं। 

यही सवाल जब प्रेस कांफ्रेंस में विराट कोहली से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, “इमानदारी से कहूं तो हार्दिक पांड्या की स्थिति लगातार बेहतर हो रही है और वो टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान हमारे लिए दो ओवर गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए हमारे लिए चिंता वाली कोई बात नहीं है, हमारे पास और भी विकल्प मौजूद हैं। नंबर छह पर बल्लेबाजी करते हुए वो हमारे लिए जो करते हैं, वो एक दिन में किसी के अंदर नहीं लाया जा सकता है।”