पाकिस्तान टीम में हार्दिक पांड्या जैसा फिनिशर नहीं है: शाहिद अफरीदी - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान टीम में हार्दिक पांड्या जैसा फिनिशर नहीं है: शाहिद अफरीदी

हमारे पास हार्दिक पांड्या जैसा फिनिशर नहीं है: शाहिद अफरीदी

Shahid Afridi. (Photo Source: Twitter)
Shahid Afridi. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का मानना है कि उनकी टीम में हार्दिक पांड्या जैसा फिनिशर नहीं हैं। उन्होंने इस बात पर भी सवाल उठाया है कि टीम का मिडिल ऑर्डर लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है और उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले इस गलती को सुधारना होगा।

बता दें, चोट से ठीक होने के बाद हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त वापसी की और टीम की प्लेइंग XI के प्रमुख खिलाड़ी बन गए। भले ही एशिया कप 2022 में पांड्या ने मात्र 50 रन बनाए हो लेकिन उन्होंने ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान के खिलाफ 17 गेंदों में 33* रन की शानदार आक्रामक पारी खेली थी जिसकी वजह से भारत ने इस मैच में जीत दर्ज की।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भी उन्होंने अपने शानदार फॉर्म को जारी रखा और तीसरे और आखिरी टी-20 मुकाबले में 16 गेंदों में 25* रन की बेहतरीन पारी खेल भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

पाकिस्तान को अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में काफी काम करने की जरूरत है: शाहिद अफरीदी

बता दें, एशिया कप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान को श्रीलंका के हाथों हार झेलनी पड़ी। इस समय टीम इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में सात मुकाबलों की टी-20 सीरीज खेल रही है और अभी तक खेले गए चार मुकाबलों में दोनों टीमों ने 2-2 मुकाबले जीते हैं। अफरीदी से पूछा गया कि क्या इस समय की पाकिस्तानी टीम में हार्दिक पांड्या जैसे फिनिशर की जरूरत है, जिसपर उन्होंने हामी भरी।

शाहिद अफरीदी ने समा टीवी शो में कहा कि, ‘हमारे पास हार्दिक पांड्या जैसा फिनिशर नहीं है। हमें लगा आसिफ अली और खुश्दिल शाह हमारा यह काम कर देंगे लेकिन उनसे भी ये ना हो पाया। ना ही नवाज रन बना पा रहे हैं और ना ही शादाब। इन चार खिलाड़ियों में किसी दो खिलाड़ियों का लगातार अच्छा प्रदर्शन करना बेहद जरूरी है। जिस समय शादाब गेंदबाज़ी करते हैं वो काफी महत्वपूर्ण होता है। जिस दिन वो गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करते हैं उस दिन पाकिस्तान जीत जाता है।’

शाहिद अफरीदी ने आगे कहा कि, ‘इस समय हम जिस पिच पर खेल रहे हैं उसमें हमें दो तेज गेंदबाजों की और एक ऑलराउंडर की बेहद जरूरत है। जो नया खिलाड़ी जमाल है उसको आप क्यों नहीं खिला रहे हैं? उसको आप ऑलराउंडर की तरह प्लेइंग XI में जगह दीजिए और उसको गेंदबाजी भी दीजिए और बल्लेबाजी करने को भी कहिए।

आपको पता चल जाएगा कि वो किस तरीके के क्रिकेटर हैं। अगर पाकिस्तान वर्ल्ड कप को जीतने का सपना देख रही है तो उन्हें अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में काफी काम करने की जरूरत है और साथ ही साथ जो पिछले कुछ मुकाबलों से वह गलतियां कर रही हैं उसे भी कम करने की आवश्यकता है।’