ICC की टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर लिस्ट में अश्विन का नाम देखकर पाकिस्तानी फैंस को लगी मिर्ची - क्रिकट्रैकर हिंदी

ICC की टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर लिस्ट में अश्विन का नाम देखकर पाकिस्तानी फैंस को लगी मिर्ची

आईसीसी की सूची में चार खिलाड़ियों को जगह मिली है।

Ravichandran Ashwin of India celebrates the wicket
Ravichandran Ashwin of India celebrates the wicket. (Photo by Alex Davidson/Getty Images)

साल 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले 4 खिलाड़ियों को आईसीसी ने बेस्ट टेस्ट क्रिकेटर की रे में शामिल किया है। 28 जनवरी को आईसीसी ने चार खिलाड़ियों के नॉमिनेशन का ऐलान किया जिसमें आर अश्विन, जो रूट, दिमुथ करुणारत्ने और काइल जेमिसन का नाम शामिल है। हालांकि ICC के इस ऐलान के बाद पाकिस्तान में बवाल मच गया है।

पाकिस्तानी फैंस और वहां के पत्रकार इसलिए दुखी हैं क्योंकि आईसीसी ने तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को जगह नहीं दी। आपको बता दें कि शाहीन अफरीदी ने साल 2021 में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अश्विन के बाद सबसे ज्यादा 47 विकेट लिए। शाहीन अफरीदी का गेंदबाजी औसत महज 17.06 रहा है लेकिन इसके बावजूद उन्हें आईसीसी ने बेस्ट टेस्ट क्रिकेटर के नॉमिनेशन में जगह नहीं दी।

ICC के इस अवार्ड के लिए नामांकित हुए खिलाड़ियों की लिस्ट को देखकर पाकिस्तान के फैंस बेहद नाराज हैं। इस लिस्ट पर पाकिस्तान के खेल पत्रकार साज सादिक ने ट्वीट करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ICC टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए जो 4 खिलाड़ी नॉमिनेट हुए उनका नाम देखकर मैं हैरान हूं। इस साल अश्विन के बाद टेस्ट में दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले शाहीन शाह अफरीदी का लिस्ट में नाम ही नहीं है।

वहीं एक और पत्रकार अर्शलान सिद्धीकी ने भी ICC के नॉमिनेशन पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि शाहीन शाह अफरीदी ने 2021 में शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने 9 टेस्ट मैच में 47 विकेट लिए। अश्विन के बाद इस साल दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं, फिर भी उनका लिस्ट में नहीं दिया गया। यह बात वाकई हैरान करने वाली है।

यहां देखिए उनका वह ट्वीट

2021 में टेस्ट क्रिकेट में अश्विन का रहा जलवा

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले अश्विन को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था। उन्होंने उस सीरीज में चार मैचों में 14.72 के औसत से 32 विकेट चटकाने के अलावा बल्ले से 189 रन का भी योगदान दिया। वहीं ऑफ स्पिनर अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ICC विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में तेज गेंदबाजों की अनुकूल पिच पर भी चार विकेट हासिल किए।