पाकिस्तान जूनियर लीग के पहले संस्करण की शुरुआत 1 अक्टूबर से लाहौर में होगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान जूनियर लीग के पहले संस्करण की शुरुआत 1 अक्टूबर से लाहौर में होगी

पाकिस्तान जूनियर लीग का उद्देश्य देश में युवा खिलाड़ियों को एक बेहतर मंच देना है।

PCB. (Photo Source: Twitter)
PCB. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) की ओर से इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि पाकिस्तान जूनियर लीग (PJL) का पहला संस्करण अक्टूबर 1 से शुरू होगा और ये टूर्नामेंट अक्टूबर 15 तक चलेगा। ये सभी मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी और इनके बीच में कुल 19 मुकाबले खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के अंडर-19 खिलाड़ियों के साथ विदेशी खिलाड़ी भी खेलते हुए नजर आएंगे।

इस लीग में खिलाड़ियों को ड्राफ्ट सिस्टम से चुना जाएगा और सभी टीमों को एक-एक दिग्गज खिलाड़ी को चुनने का मौका मिलेगा जिनको वो टीम के कोच या मेंटर बनाना चाहते हैं।

इसी के साथ संभावित प्रायोजकों, भागीदारों और उद्यमियों ने भी इस बात की अपील की है कि, PCB उनको इस टूर्नामेंट में मौका दें। पाकिस्तान में क्रिकेट प्रशंसक बहुत हैं और इस टूर्नामेंट से कई युवा खिलाड़ियों में जोश भरेगा और आने वाली युवा पीढ़ी क्रिकेट के लिए अपनी जान झोंक देंगे।

कई लोगों ने इस लीग की प्रशंसा की: रमीज राजा

PCB चेयरमैन रमीज राजा ने कहा कि इस टूर्नामेंट को लेकर सभी लोग काफी उत्साहित हैं। इस टूर्नामेंट का रिस्पांस काफी अच्छा रहा है। भागीदारों ने अपनी तरफ से कहा है कि, PCB आगामी परियोजनाओं को और बढ़ाएगा और महसूस किया कि उनके वित्तीय और वाणिज्यिक विभाग को मजबूत करना महत्वपूर्ण था जो ऐसे टूर्नामेंट से होने की उम्मीद है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीसीबी टूर्नामेंट के लिए लाइव-स्ट्रीमिंग अधिकारों को लेकर ईद के बाद एक बोली प्रक्रिया शुरू करेगा।

PCB.COM की माने तो रमीज राजा ने कहा कि, पाकिस्तान जूनियर लीग को लेकर सभी लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला है। लोगों का मानना है कि ऐसे टूर्नामेंट से पाकिस्तान में और भी युवा क्रिकेट के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। लोगों की तरफ से जो फीडबैक मिल रहा है वह काफी सराहनीय है। इन्वेस्टर्स और पोटेंशियल स्पॉन्सर्स भी इस लीग का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।