शाहिद अफरीदी ने बताया, पाकिस्तान को ICC टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए इन खिलाड़ियों की जरूरत - क्रिकट्रैकर हिंदी

शाहिद अफरीदी ने बताया, पाकिस्तान को ICC टी-20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए इन खिलाड़ियों की जरूरत

टी-20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से यूएई और ओमान में खेला जाएगा जिसमें पाकिस्तान का पहला मुकाबला भारत के खिलाफ 24 अक्टूबर को होगा।

Shahid Afridi
Shahid Afridi. (Photo Source: Twitter)

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेट रमीज राजा हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के नए चेयरमैन नियुक्त किया गए हैं और इसको लेकर क्रिकेट जगत में कई तरह की बातें की जा रही हैं। कुछ क्रिकेट पंडितों का मानना है कि रमीज राजा का भारतीय खिलाड़ियों के साथ काफी अच्छा संबंध है जिसके कारण हमें एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज देखने को मिल सकती है।

रमीज राजा के चेयरमैन नियुक्त किए जाने पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। अफरीदी ने कहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट के लिए ये बदलाव जरूरी था और मैं चाहता हूं कि वो इस पद को आगे के लिए भी संभालें। शाहिद अफरीदी ने इस बात पर भी जोर दिया कि पाकिस्तान के पास कई टैलेंटेड खिलाड़ी मौजूद हैं लेकिन उन्हें ग्रूम करने की जरूरत है और इस काम को करने के लिए रमीज राजा हर तरह से सक्षम हैं।

रमीज राजा और पाकिस्तानी टीम के बारे में अफरीदी ने क्या कहा?

प्रेस से बातचीत करते हुए शाहिद अफरीदी ने कहा कि “पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का चेयरमैन बनने के लिए हमें रमीज राजा जैसे सक्षम व्यक्ति की जरूरत है। लेकिन अब उनको मुख्य निर्णय उन लोगों के लिए लेना होगा जो देश और PCB के प्रति नेक इरादे रखते हैं और केवल वही लोग पीसीबी को आगे बढ़ा सकते हैं जिनका चयन योग्यता को देखकर किया जाएगा। हमारे खिलाड़ियों के पास बहुत प्रतिभा है लेकिन उसे तैयार करने की जरूरत है।”

अफरीदी ने अक्टूबर में होने वाले ICC टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर भी कई बातें कही हैं। उनका मानना है कि टीम में कई बदलाव की जरूरत है। जब टीम चुनने की बारी आती है तो हफीज और शोएब मलिक जैसे खिलाड़ियों ने देश के लिए बहुत अच्छा काम किया है और ये मलिक का शायद आखिरी वर्ल्ड कप होगा। उन्होंने आगे कहा कि “हमने कई तरह के बदलाव किए, कुछ नए खिलाड़ियों को भी मौका दिया लेकिन वो उस मौके को भुना नहीं पाए इसलिए आखिरी बार शोएब मलिक आईसीसी वर्ल्ड कप में हिस्सा ले रहे हैं और उनको हमें आखिरी मौका देना चाहिए। मुझे लगता है कि पिछले कई सालों से मलिक और अफरीदी ने देश के लिए खेला और इस वर्ल्ड कप में भी टीम को उनकी जरूरत है।”