पाकिस्तान के शोएब अख्तर करना चाहते थे इस बॉलीवुड हसीना को किडनैप - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान के शोएब अख्तर करना चाहते थे इस बॉलीवुड हसीना को किडनैप

Sonali Bendre
Sonali Bendre. (Photo Source: Twitter)

क्रिकेट और सिनेमा के बीच रोमांस की कहानी आज ही नहीं बल्कि सदियों पुरानी है.जिनमे कई क्रिकेटर बाॅलीवुड की खूबसूरत हसीनाओं पर लट्टू होते आयें हैं.जिसके बाद फिर शुरू होती है प्यार की एक नयी कहानी और बनती है बेहद ही शानदार जोडियाँ. इन जोड़ियों में कई जोडियाँ अपना मुकाम हासिल कर पाती है तथा कई बीच में कही खो जाती है, तो इस तरह बॉलीवुड और क्रिकेट को मिला कर बनी दाल में हमेशा से कुछ न कुछ काला जरूर रहा है.

इस सिलसिले की शुरुआत 1965 में पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी और अभिनेत्री शर्मिला टैगोर से होती है. पहली नजर में ही शर्मिला, पटौदी को भा गई और उनका दिल जीतने में पटौदी को करीब 4 साल लग गए थे. जिसके बाद से ये क्रम आज तक चलता चला आया और बाॅलीवुड का क्रिकेट कनेक्शन मजबूत होता चला गया.

जिस कनेक्शन के चलते विराट कोहली और अनुष्का शर्मा हाल ही में शादी के बंधन में बंधे. इनके अलावा पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने अभिनेत्री सागरिका घटगे, हरभजन सिंह-गीता बसरा और युवराज सिंह-हेजल कीच जैसी हिट जोड़िया भी इस बंधन में बंधी, जिनके लव अफेयर काफी लम्बे चले.

इसी कड़ी में आपको बता दे की पाकिस्तान व दुनियाँ के सबसे तेज़ गेंदबाज शोएब अख्तर का दिल भी बाॅलीवुड की एक अभिनेत्री पर आ गया था लेकिन उन्होंने कभी इसका खुल के इजहार नहीं किया और बात को दिल में ही दबाए रह गये.

जी हाँ शोएब की गेंद सभी बल्लेबाजो के सामने तो रफ्तार से जाती थी लेकिन बाॅलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे को देखतें ही इनकी ये रफ्तार कही न कही रुक जाती थी या यूं कहे की इनके दिल की धडकने रुक जाती थी.इस बात का खुलासा खुद शोएब ने एक इंटरव्यू में किया है.

शोएब ने कहा- “उनकी सोनाली से पहली मुलाकात भारतीय दौरे पर हुई थी,जिसके बाद से वे सोनाली को पसंद करने लगे थे”

इसके अलावा ड्रेसिंग रूम साझा करने वाले खिलाड़ियों ने यह उजाकर किया था कि,’अख्तर के पर्स मेें कई बार सोनाली की तस्वीर मिली है।”

हालांकि बाॅलीवुड अभिनेत्री सोनाली की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं मिल पाने के बाद इस रावलपिंडी एक्सप्रेस (शोएब) के दिल की सीटी आगे नहीं बजी और इसकी रफ़्तार यही पर थम के रह गयी.

जब सोनाली की ओर से शोएब को कोई इशारा नहीं मिला तो शोएब ने मजाकिया अंदाज में इंटरव्यू में कहा-’अगर सोनाली उनके प्रपोजल को स्वीकर नहीं करती है तो वे उन्हें किडनैप कर लेंगेहालांकि उन्होंने ये बात बिल्कुल मजाकिया लहजे में कही थी.

दुनियाँभर के बल्लेबाजों को अपनी तेज़ रफ़्तार से डराने वाले गेंदबाज शोएब अख्तर का बाॅलीवुड कनेक्शन का सफर यही तक ही सिमित रह गया.