in

भारत में कोहली तो पाकिस्तान में ये खिलाड़ी करेगा विश्व कप में कमाल

कोच पहले ही इस खिलाड़ी के लिए कह चुके हैं पाकिस्तान का विराट कोहली

Babar Azam. (Photo Source: Twitter)
Babar Azam. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान की टीम हमेशा से ही गेंदबाजों की टीम रही है। इस टीम के गेंदबाजों ने अपने हुनर के दम पर दुनिया भर में अपना नाम कमाया है। दूसरी ओर भारत ने बल्लेबाजों ने हमेशा अपनी टीम का सिर ऊंचा किया है। इसीलिए कभी कभी यह भी कहा जाता है कि शायद देश का बंटवारा सोच समझ कर किया गया होगा। एक तरफ बॉलर तो दूसरी तरफ बैट्समैन। लेकिन अब इस कहावत का मिथक टूट रहा है। भारत में जहां एक से एक बढ़कर बॉलर पूरी दुनिया में अपने नाम का परचम लहरा रहे हैं। वहीं पाकिस्तान भी इस लाइन में वहां भी बल्लेबाज अपना यदा-कदा प्रदर्शन करके अपनी टीम को चर्चा में ला देते हैं।
कोच ने क्यों कहा बाबर आजम को कोहली:दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई पाकिस्तानी टीम की ओर से एक बल्लेबाज है जिसे पाकिस्तान का विराट कोहली कहा जाता है। इस बल्लेबाज का नाम बाबर आजम है। पाकिस्तानी टीम के कोच मिकी आर्थर ने भी बाबर आजम को पाकिस्तानी विराट कोहली करार दिया है। दूसरे टी20 मैच के समाप्त होने के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए आर्थर ने कहा कि जब मैंने आज से दो वर्ष पहले बाबर आजम को नेट पर प्रैक्टिस करते देखा था तो वह बिलकुल विराट कोहली जैसा अच्छा बल्लेबाज दिख रहा था। शुरू से ही मुझे इस खिलाड़ी पर विश्वास था कि वह एक दिन अच्छा प्रदर्शन करेगा वह समय अब आ गया है। दक्षिण अफ्रीका के दौरे में बाबर आजम का लगातार प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है।
दक्षिण अफ्रीका में छाये रहे:बाबर आजम ने अभ्यास मैच में शतक लगाया। पहले मैच की पहली पारी में बाबर ने 79 बॉल पर 15 चौके ठोंक कर 71 रन बनाये। दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में उन्होंने 15 चौके लगाये और 87 गेंदों में 72 रन बनाये। इसी तरह तीसरे टेस्ट मैच में बाबर ने 55 गेंदों का सामना करके 49 रन बनाये। इसमें उनके 10 चौके थे। वनडे मैचों में बाबर आजम ने पहले वनडे में 69 गेंदों में 49 रन बनाये। इसमें उन्होंने 5 चौके लगाये। दूसरे वनडे में कामयाब नहीं रहे लेकिन तीसरे वनडे में फिर उन्होंने 7 चौके और एक सिक्स लगाकर 52 गेंदों में 69 रन बनाये।

दूसरे टी20 में तो कमाल ही कर दिया:चौथे वनडे में भी 53 गेंदों में 41 रन बनाये। पांचवें वनडे में 25 बालों में 24 रन बनाये। इस दौरान दो चौके भी लगाये। पहले टी 20 में बाबर आजम ने 27 गेंदों में 38 रनों का सकोर किया इसमें उन्होंने 3 चौके और एक सिक्स लगाया। दूसरे टी20 में तो बाबर आजम ने कमाल ही कर दिखाया। उन्होंने मात्र 58 गेंदों में 90 रन का स्कोर किया। इस स्कोर में उन्होंने 13 चौके और एक सिक्स लगाकर अपनी प्रतिभा से सभी को चकाचौंध कर दिया। अब यह माना जा रहा है कि पाकिस्तान का यह खिलाड़ी विश्व कप में धमाल मचा सकता है।

टी20 क्रिकेट में धूम मचाने के बाद आईपीएल में 8 साल बाद लौट रहा है यह धुरंधर खिलाड़ी

धोनी है इस भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी की पत्नी के पसंदीदा क्रिकेटर