टी-20 वर्ल्ड कप के बाद बांग्लादेश दौरे पर जाएगी पाकिस्तान की टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद बांग्लादेश दौरे पर जाएगी पाकिस्तान की टीम

साल 2015 में आखिरी बार बांग्लादेश दौरे पर गई थी पाकिस्तान की टीम।

Pakistan Team (Photo by Stu Forster-ICC/ICC via Getty Images)
Pakistan Team (Photo by Stu Forster-ICC/ICC via Getty Images)

पाकिस्तान की टीम टी-20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद बांग्लादेश का दौरा करेगी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सीईओ निजामुद्दीन चौधरी ने इस बात की जानकारी दी है। 2015 के बाद पाकिस्तान का ये पहला बांग्लादेश दौरा होगा। टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल 14 नवंबर को खेला जाना है और उम्मीद जताई जा रही है कि 15 नवंबर को पाकिस्तान की टीम ढाका पहुंच जाएगी।

वर्ल्ड कप के चलते इस साल के शुरुआत से ही सभी टीमें अधिक से अधिक टी-20 सीरीज खेलने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन, पाकिस्तान का ये दौरा वर्ल्ड कप के बाद खेला जाएगा जिस वजह से उम्मीद यही जताई जा रही है कि इस दौरे पर टेस्ट और वनडे फॉर्मेट पर अधिक फोकस किया जाएगा। बांग्लादेश बोर्ड के सीईओ ने बताया है कि वो इस दौरे के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ बातचीत कर रहे हैं।

बांग्लादेश बोर्ड के सीईओ निजामुद्दीन चौधरी ने दी अहम जानकारी

क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सीईओ ने सोमवार को स्थानीय मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि “पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज वर्ल्ड कप के ठीक बाद खेली जाएगी। क्रिकेट ऑपरेशन डिपार्टमेंट इस दौरे के लिए पाकिस्तान बोर्ड के साथ काम कर रही है। दौरे पर तीनों फॉर्मेट में मैच खेले जाएंगे लेकिन ज्यादा मैच वनडे और टेस्ट के होंगे।”

माना जा रहा है कि इस दौरे पर दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे जो की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगा। वनडे सीरीज की बात की जाए तो उम्मीद जताई जा रही है कि तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, वहीं टी-20 सीरीज में भी तीन मुकाबले खेले जाने की उम्मीद है। बांग्लादेश के लिए इस दौरे पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के नए चरण की शुरुआत होगी।

फिलहाल दोनों ही टीमों की नजर अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर होगी। पाकिस्तान की टिम पहले ही ग्रुप बी में मौजूद हैं वहीं बांग्लादेश को सुपर-12 में पहुंचने के लिए पहले क्वालीफायर मुकाबले खेलने होंगे। टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से होगा और फाइनल 14 नवंबर को खेला जाएगा।