टोक्यो पैरालंपिक में रजत पदक विजेता भाविना पटेल को भारतीय क्रिकेट जगत से मिली कुछ इस अंदाज में बधाई - क्रिकट्रैकर हिंदी

टोक्यो पैरालंपिक में रजत पदक विजेता भाविना पटेल को भारतीय क्रिकेट जगत से मिली कुछ इस अंदाज में बधाई

भाविना पटेल ने पैरालंपिक के टेबल टेनिस प्रतियोगिता में जीता रजत पदक।

Bhavina Patel. (Photo Source: Twitter)
Bhavina Patel. (Photo Source: Twitter)

आज के दिन हमारे देश में नेशनल स्पोर्ट्स डे मनाया जाता है। इस दिन का जश्न मनाने के लिए भाविना पटेल ने पूरे देश को मौका दे दिया है। टोक्यो में खेले जा रहे पैरालंपिक खेलों में भाविना पटेल ने रजत पदक जीतकर देश को जश्न मानने की एक और वजह दी है। विश्व की 12वें नंबर की खिलाड़ी ने क्लास 4 टेबल टेनिस स्पर्धा में अपनी प्रतिद्वंद्वी को कड़ी टक्कर दी और फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही। स्वर्ण पदक पाने के लिए उन्होंने वर्ल्ड नंबर 1 झाऊ विंग से फाइनल मुकाबला खेला और वहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा और 19 मिनट के खेल में वो हार गई।

भाविना पटेल ने जो इस पैरालंपिक में प्रदर्शन किया और भारत के लिए जो सिल्वर मेडल जीता, उसकी सराहना कई भारतीय क्रिकेट दिग्गजों ने की है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भाविना की इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए ट्विटर पर लिखा कि, “नेशनल स्पोर्ट्स डे पर भारतीयों के लिए इससे बेहतर और कोई खबर नहीं हो सकती है। रजत पदक जीतने के लिए भाविना को बधाई। ये एक ऐतहासिक उपलब्धि है। हर एक पदक जो हम जीत रहे हैं उससे सबको बहुत प्रेरणा मिलेगी। पैरालंपिक में हमारी अच्छी शुरुआत।”

वहीं, पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि “भारत के लिए रजत पदक। भाविना पटेल को इस जीत के लिए ढेरों बधाई, उन्होंने पैरालंपिक में भारत के लिए इतिहास रचा है।” वहीं, विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग और उनके अलावा कुछ और खिलाड़ियों तथा आईपीएल टीमों ने भी भाविना पटेल के रजत पदक जीतने पर ट्विटर के माध्यम से उनको बधाई दी है।

भारत के लिए सबसे सफल रहा था टोक्यो 2020 ओलिंपिक

हाल ही में खत्म हुए टोक्यो ओलंपिक में भी भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था। नीरज चोपड़ा, पीवी सिंधु, रवि कुमार दहिया, बजरंग पूनिया और भारतीय हॉकी टीम के पदक जीतने के बाद वो काफी चर्चा में बने रहे थे और इन सब खिलाड़ियों के प्रदर्शन को पूरे विश्व भर में सराहा गया था। टोक्यो ओलंपिक में भारत ने 7 पदक अपने नाम किए थे।