कोहली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दिया सभी खिलाड़ियों को मौका, सिर्फ यही एक खिलाड़ी बैंच पर बैठा रह गया - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोहली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर दिया सभी खिलाड़ियों को मौका, सिर्फ यही एक खिलाड़ी बैंच पर बैठा रह गया

Indian-team-2
Indian team celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया दौरे प बेहतरीन जीत का आगाज़ किया। टीम इंडिया ने वनडे और टेस्ट सीरीज़ जीतकर इतिहास रच दिया। कप्तान कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने बेहतरीन जीत दर्ज की है। जो लंबे समय तक क्रिकेट प्रेमियों को याद रहेगी।

कप्तान कोहली ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हर खिलाड़ी को मौका देकर आजमाया लेकिन एक खिलाड़ी कोहली के मन को नहीं भा सका। जिसके बाद इस दमदार खिलाड़ी किसी भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला। इस खिलाड़ी का नाम है पार्थिव पटेल।

पार्थिव पटेल को नहीं मिला मौका

अगर हम सिर्फ टेस्ट टीम की बात करें तो पार्थिव पटेल एकमात्र ऐसे भारतीय खिलाड़ी रहे जिन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ में प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला। हालांंकि दौरे के बीच में तीसरे टेस्ट से टीम में शामिल हुए हार्दिक पांड्या को भी मौका नहीं मिला, लेकिन वे इस दौरे की शुरुआत से टीम का हिस्सा नहीं थे।

पार्थिव पटेल को कोहली किसी भी मैच में खिलाने को लेकर मौका नहीं दे पाए। पार्थिव पटेल टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर किसी भी मैच में नहीं खेल पाए।

पटेल को घरेलू मैचों में उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुना गया था। जिसके बाद इस खिलाड़ी को टीम में मौका नहीं मिल पाया।

21 नवंबर से शुरु हुआ था दौरा

टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा 21 नवंबर से शुरू टी20 से शुरू हुआ था। जो वनडे सीरीज़ के बाद खत्म हुआ। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर करबी दो माह तक रही। इन दो माह में टीम इंडिया ने अपने खब्बू बल्लेबाज़ पार्थिव पटेल को एक भी मैच में मौका नहीं दिया।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए तीनों फॉर्मेट की टीम में कुल 30 से अधिक खिलाड़ी चुने गए थे, जिनमें टेस्ट में पार्थिव पटेल को जबकि वनडे और टी 20 सीरीज़ में श्रेयस अय्यर और वाशिंगटन सुंदर को मौका नहीं मिल पाया।