पैट कमिंस ने कहा उनका IPL 2021 के बाकी बचे मैचों में खेलना मुश्किल - क्रिकट्रैकर हिंदी

पैट कमिंस ने कहा उनका IPL 2021 के बाकी बचे मैचों में खेलना मुश्किल

पैट कमिंस जल्द ही आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों में हिस्सा लेने पर आधिकारिक तौर पर फैसला ले सकते हैं।

image credit - IPL/BCCI
image credit – IPL/BCCI

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन के बाकी बचे मैचों की शुरुआत 19 सितंबर से यूएई में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच से होगी। फिलहाल, IPL के इस सीजन के 31 मैच खेले जाने बाकी हैं और विदेशी खिलाड़ियों के इस दौरान खेलने की तस्वीर भी धीरे-धीरे साफ होती जा रही है। हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस के IPL के बाकी बचे मैचों में खेलने पर संदेह की स्थिति दिखाई दे रही है और कोलकाता नाइट राइडर्स को उनके विकल्प के बारे में भी विचार करना पड़ सकता है।

पैट कमिंस सीजन को स्थगित किए जाने तक अपनी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 9 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज थे। इसके अलावा, कमिंस ने एक बल्लेबाज के तौर पर 5 पारियों में 166.07 की स्ट्राइक रेट से 93 रन भी बनाए थे। कमिंस की कमी सीजन के बाकी बचे मैचों में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम को भारी पड़ सकती है।

अपने पहले बच्चे के जन्म का इंतजार

कमिंस ने कुछ समय पहले एक यूट्यूब चैनल पर प्रश्न-उत्तर के सेशन में यह साफ किया था कि वह यूएई में होने वाले IPL के बाकी बचे मैचों में शायद ना खेलने जाएं। दरअसल, उनकी पत्नी बेकी बोस्टन प्रेग्नेंट हैं और दोनों इस टी-20 टूर्नामेंट के दौरान अपने पहले बच्चे की संभावना जता रहे हैं। वहीं, कोरोना महामारी के दौरान यात्रा संबंधी गतिविधियां काफी मुश्किल हो गई हैं खासकर ऑस्ट्रेलिया में।

कमिंस को आधिकारिक तौर पर IPL को लेकर अपने फैसले का ऐलान करना अभी बाकी है, लेकिन उन्होंने यह साफ कर दिया है कि वह इस हालात में आईपीएल में हिस्सा लेने नहीं जाएंगे। इसके पीछे एक वजह यह भी है कि ऑस्ट्रेलिया वापस जाने पर उन्हें 2 हफ्तों के लिए क्वारंटाइन होना पड़ेगा।

वहीं, कमिंस को विश्वास है कि वह टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए जरूर उपलब्ध रहेंगे। आईपीएल 2021 का सीजन 15 अक्टूबर तक खत्म होगा जबकि टी-20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से शुरू हो रहा है।