पैट कमिंस को एडिलेड टेस्ट से कोविड प्रोटोकॉल के चलते बाहर होने पर नाराजगी थी - क्रिकट्रैकर हिंदी

पैट कमिंस को एडिलेड टेस्ट से कोविड प्रोटोकॉल के चलते बाहर होने पर नाराजगी थी

कमिंस की तीसरे एशेज टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी हुई है।

Pat Cummins. (Photo by Quinn Rooney/Getty Images)
Pat Cummins. (Photo by Quinn Rooney/Getty Images)

एशेज सीरीज में इस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम का दबदबा बना हुआ जिसमें वो 2-0 से बढ़त बनाए हुई है। वहीं, 26 दिसंबर से सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू होगा जिसके लिए कंगारू टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। इसमें नियमित कप्तान पैट कमिंस की वापसी हुई है। कमिंस को एडिलेड में खेले गए दूसरे टेस्ट से बाहर इसलिए रखा गया था क्योंकि उन्हें एक कोविड-19 संक्रमित का नजदीकी सम्पर्क माना गया था जिसपर अब उन्होंने बयान दिया है।

एडिलेड टेस्ट से बाहर होने से पैट कमिंस थे खासे नाराज

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एडिलेड में खेले गए दूसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर पैट कमिंस को बाहर होना पड़ा था। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर कमिंस ने अब खुलकर बात की है और कहा कि वे मैच से पहले साथी खिलाड़ी के साथ एक रेस्टोरेंट गए थे जहां उनके बगल में बैठा व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया था। उन्होंने कहा, “मैं काफी नाराज था लेकिन नहीं पता किसपर। जैसे ही मामला सामने आया, नियमों का पालन करना जरूरी था।”

कमिंस ने perthnews.com.au से अपनी बात आगे रखते हुए कहा कि, हमें मालूम था कि ऐसा कुछ इस सीरीज के दौरान हो सकता है। मैंने नहीं सोचा था या उम्मीद की थी कि यह मेरे साथ होगा। कमिंस ने बताया कि जैसे ही उन्हें पता चला कि वे कोविड संक्रमित व्यक्ति के नजदीकी सम्पर्क में हैं, वे उस रेस्टोरेंट से तुरंत बाहर चले गए। उन्हें लगा कि निगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट से मामला खत्म हो जाएगा, लेकिन दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के प्रोटोकॉल के मद्देनजर आइसोलेशन में जाना पड़ा।

इस मामले पर पैट कमिंस ने कहा, “आपको प्रोटोकॉल का पालन करना पड़ता है। उस समय बमुश्किल कोविड-19 के मामले सामने आ रहे थे इसलिए मैंने इसपर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जब तक वो व्यक्ति मेरे बगल में नहीं आया और मुझसे कहा कि वह संक्रमित है। किसी ने भी कुछ गलत नहीं किया। वो बेचारा एडिलेड आया कि कुछ दिन क्रिकेट का लुत्फ उठाएगा, मुझे उसके लिए काफी बुरा लगा।”