पंजाब किंग्स के सह-मालिक नेस वाडिया ने केएल राहुल की रिटेंशन पर बात करते हुए दिया हैरान करने वाला इशारा - क्रिकट्रैकर हिंदी

पंजाब किंग्स के सह-मालिक नेस वाडिया ने केएल राहुल की रिटेंशन पर बात करते हुए दिया हैरान करने वाला इशारा

केएल राहुल की कप्तानी में पंजाब किंग्स का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है।

KL Rahul. (Photo Source: Twitter/Indian Premier League)
KL Rahul. (Photo Source: Twitter/Indian Premier League)

पंजाब किंग्स के सह-मालिक नेस वाडिया ने अपनी टीम के कप्तान केएल राहुल के रिटेन करने को लेकर बड़ा बयान दिया है। इससे पहले एक रिपोर्ट आई थी जिसमें ये कहा गया था कि केएल राहुल अगले साल पंजाब किंग्स का साथ छोड़ सकते हैं। इसी क्रम में अब नेस वाडिया ने बताया है कि अगले साल के लिए टीम केएल राहुल को रिटेन करेगी या नहीं।

गौरतलब है कि केएल राहुल की कप्तानी में पंजाब किंग्स का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है। पंजाब टीम को कई मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, केएल राहुल ने व्यक्तिगत तौर पर शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने कई मैचों में धुआंधार पारी खेली, साथ ही इस दौरान शतक भी लगाया।

राहुल की रिटेंशन पर बात में नेस वाडिया का इशारा

NDTV से बातचीत करते हुए नेस वाडिया ने कहा कि, “केएल राहुल के अलावा टीम में और भी कई खिलाड़ी हैं। सिर्फ एक खिलाड़ी से टीम नहीं बनती है और मैंने हमेशा इस बात पर जोर दिया है। हर एक खिलाड़ी का अपना महत्व होता है। हमने खुद को किसी भी परिस्थिति में समायोजित करना सीख लिया है। जो टीम सिर्फ एक खिलाड़ी पर निर्भर रहती है, वो किसी न किसी स्थिति में जाकर मुश्किल फंस जाती है।”

अगले सीजन से IPL में कुल 10 टीमें होंगी और उससे पहले एक मेगा ऑक्शन होगा और उस ऑक्शन को लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं है। किसी को नहीं पता है कि BCCI हर टीम को कितने खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका देगी और इसी को लेकर कोई भी टीम रिटेंशन को लेकर साफ तस्वीर नहीं पेश कर पा रही है।

नेस वाडिया ने जमकर की केएल राहुल की तारीफ

नेस वाडिया ने केएल राहुल की काफी तारीफ की और कहा, “मेरे हिसाब से केएल राहुल का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है और उन्होंने एक उदाहरण सेट किया है। दो साल पहले उनके साथ जो हुआ, उसके बाद उन्होंने जिस तरह से वापसी की है वो शानदार है। वो एकमात्र ऐसे क्रिकेटर रहे हैं जिन्होंने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है। लेकिन जैसा मैंने पहले कहा कि क्रिकेट में 11 खिलाड़ियों से मिलकर एक टीम बनती है।”