टी-20 फॉर्मेट में शिखर धवन 9,000 से अधिक रन बनाने के मामले में कोहली और रोहित के बाद बने तीसरे भारतीय खिलाड़ी - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 फॉर्मेट में शिखर धवन 9,000 से अधिक रन बनाने के मामले में कोहली और रोहित के बाद बने तीसरे भारतीय खिलाड़ी

शिखर धवन अब कोहली और रोहित के साथ इस एलीट लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

Shikhar Dhawan. (Photo Source: IPL/BCCI)
Shikhar Dhawan. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के सीजन का 38वां लीग मुकाबला 25 अप्रैल को पंजाब किंग्स (PBKS) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। जिसमें पंजाब किंग्स टीम की तरफ से इस सीजन में खेल रहे ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन के बल्ले से 59 गेंदों में 88 रनों की नाबाद पारी देखने को मिली, जिसके दम पर उनकी टीम ने बाद में इस मुकाबले को 11 रनों से अपने नाम भी किया था।

शिखर धवन ने अपनी इस शानदार पारी के दम पर टी-20 फॉर्मेट में 9,000 रन भी पूरे कर लिए। जिसके बाद वह इस मुकाम पर पहुंचने वाले विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। धवन ने इस मुकाम को उस समय हासिल किया जब उन्होंने मैच के दौरान अपनी पारी का 11वां रन पूरा कि।

बता दें कि इससे पहले भारत के लिए इस फॉर्मेट में सिर्फ विराट कोहली और रोहित शर्मा ने यह मुकाम हासिल किया था। वहीं इस एलीट लिस्ट में बतौर बाएं हाथ के खिलाड़ी के तौर पर क्रिस गेल और डेविड वार्नर के बाद धवन तीसरे खिलाड़ी हैं।

IPL के पिछले कुछ सीजन से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे धवन

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शिखर धवन एक समय भारतीय टीम की पहली पसंद के ओपनिंग बल्लेबाज बने हुए थे, जिसमें जब भी उन्हें मौका मिला उसे पूरी तरह से भुनाने में कामयाब हुए। हालांकि पिछले कुछ सालों में उन्हें टीम से लगातार खेलने का मौका नहीं मिल सका है।

हालांकि इन सबके बावजूद धवन ने IPL में लगातार शानदार प्रदर्शन किया है। पिछले 2 सीजन में उनके प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो धवन ने 400 से अधिक रन बनाने में सफल हुए। यहां तक की IPL 2022 के सीजन में भी धवन अभी तक 8 मुकाबलों में 302 रन बना चुके हैं और वह सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं।

इसके अलावा धवन ने पिछले मुकाबले में IPL में अपने 6,000 रन पूरे किए थे। जिसके बाद वह ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। विराट कोहली ही अभी तक सिर्फ 6000 से अधिक रन बनाने में कामयाब हुए हैं।