PBKS vs MI: रोहित शर्मा के पास आज के मैच में इतिहास रचने का सुनहरा मौका

PBKS vs MI: रोहित शर्मा के पास आज के मैच में इतिहास रचने का सुनहरा मौका

रोहित आईपीएल में 250 मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। 

Rohit Sharma (Image Credit- Twitter X)
Rohit Sharma (Image Credit- Twitter X)

Rohit Sharma’s 250th match in IPL: आज आईपीएल 2024 का 33वां मैच पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। यह मैच पंजाब के घरेलू मैदान मुल्लांपुर में खेला जाएगा। इस सीजन में अब तक दोनों टीमें सिर्फ 2-2 जीत ही हासिल कर पाई हैं। इस मैच में सभी की निगाहें रोहित पर रहने वाली हैं, उन्होंने मुंबई इंडियंस के पिछले मैच में CSK के खिलाफ शानदार शतक लगाया था। वहीं यह मैच रोहित के लिए खास होने वाला है, इस मैच में रोहित एक नया रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं।

रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका 

मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा आज आईपीएल में अपना 250वां मैच खेलेंगे।  इसके बाद रोहित आईपीएल में 250 मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे।  इससे पहले ये कारनामा चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने किया था। धोनी आईपीएल में 250 से ज्यादा मैच खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं।

धोनी ने आईपीएल में अब तक 256 मैच खेले हैं। इन दोनों खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी कप्तानी में 5-5 बार आईपीएल खिताब जीता है। अब एमएस धोनी ऋतुराज गायकवाड़ के नेतृत्व में CSK के लिए खेल रहे हैं जबकि रोहित हार्दिक पांडया के नेतृत्व में खेल रहे हैं। रोहित शर्मा ने अब तक 249 मैच खेले हैं। ऐसे में वह आज पंजाब के खिलाफ 250वां आईपीएल मैच खेलेंगे।

2008 यानी पहले सीजन में आईपीएल में डेब्यू करने वाले रोहित शर्मा ने अब तक 249 मैच खेले हैं। उन्होंने इन मैचों की 244 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 30.1 की औसत और 131.22 की स्ट्राइक रेट से 4932 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 42 अर्धशतक लगाए हैं। इसके अलावा गेंदबाजी में उन्होंने 15 विकेट लिए हैं।
गौरतलब है कि रोहित शर्मा आईपीएल के उन खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने हैट्रिक ली है और बल्लेबाजी में शतक लगाया है। रोहित शर्मा अब तक आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स और मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं। फिलहाल वह मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं।

विराट कोहली ने आईपीएल में कितने मैच खेले हैं?

विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक 244 मैच खेले हैं। कोहली अभी भी 250 मैचों के आंकड़े से दूर हैं। ऐसे में रोहित शर्मा धोनी के बाद इस खास आंकड़े को छूने वाले दूसरे खिलाड़ी होंगे।

close whatsapp