PCB अध्यक्ष रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए कही बड़ी बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

PCB अध्यक्ष रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए कही बड़ी बात

बतौर पीसीबी अध्यक्ष उन्होंने शुरू से ही पाकिस्तान क्रिकेट को बदलने की कोशिश की है।

Ramiz Raja. (Photo Source: Twitter)
Ramiz Raja. (Photo Source: Twitter)

जब से रमीज राजा ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का अध्यक्ष पद संभाला है, तब से वो अक्सर किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। उनके द्वारा पदभार संभालने के बाद से कई बार ऐसी ख़बरें सामने आ रही है कि वो पीसीबी के अंदर पूरी सिस्टम को बदल देना चाहते हैं। बतौर अध्यक्ष रमीज राजा का कार्यकाल अब तक कुछ सही नहीं रहा है। पहले न्यूजीलैंड और बाद में इंग्लैंड की महिला और पुरुष टीम द्वारा दौरा रद्द किए जाने के बाद बोर्ड को भारी मात्रा में आर्थिक नुकसान हुआ है।

पाकिस्तान की ताजा रिपोर्ट्स पर भरोसा किया जाए तो उसमें कहा जा रहा है कि PCB अध्यक्ष ने बोर्ड के कर्मचारियों को संगठन के भीतर खर्च को कम करने के लिए कहा गया है जिससे पाकिस्तान क्रिकेट को कुछ फायदा मिल सके। रमीज राजा दो दिन पहले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम जाकर वहां के कर्मचारियों से बातचीत की और अप्रत्यक्ष रूप से उन वरिष्ठ कर्मचारियों को चेतावनी दी जो इस वक्त भारी वेतन ले रहे हैं।

रमीज राजा ने पीसीबी अधिकारियों से क्या करने को कहा ?

The news पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक रमीज राजा ने कर्मचारियों से बातचीत करते हुए कहा है कि हम सभी को अपनी स्थिति को सही ठहराने के लिए काम करना होगा। रिपोर्ट के मुताबिक चेयरमैन ने दावा किया है कि उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान से ऐसे तरीके सीखे हैं जहां वो खर्च कम कर सकें।

पीसीबी अध्यक्ष ने आगे अपने बातचीत में कहा कि “हमें बोर्ड के खर्चों पर कटौती करनी होगी। दो के बजाय एक कप चाय पिएं, एसी का इस्तेमाल कम करें और जब आप अपने ऑफिस से बाहर निकलें तो लाइट बंद कर दें। अगर हमारी टीम दुनिया की नंबर एक टीम नहीं बनती है तो हम सभी के यहां रहने का कोई मतलब नहीं बनेगा। हमें यहां अपनी उपस्थिति को सही ठहराने के लिए काम करना होगा।”