पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज रिशेड्यूल होने से खुश नहीं है PCB अध्यक्ष रमीज राजा - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज रिशेड्यूल होने से खुश नहीं है PCB अध्यक्ष रमीज राजा

कोविड -19 के कारण पाकिस्तान-वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज को स्थगित करना पड़ा।

Ramiz Raja. (Photo Source: Twitter/PCB)
Ramiz Raja. (Photo Source: Twitter/PCB)

वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच टी-20 सीरीज 16 दिसंबर को समाप्त हुई। आखिरी टी-20 मैच में पाकिस्तान ने 18.5 ओवर में कुल 208 रनों का पीछा करते हुए मैच जीत लिया। एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा टी-20 रन बनाने वाले मोहम्मद रिजवान ने 45 गेंदों में 87 रन बनाए। बाबर आजम के साथ उन्होंने पहले विकेट के लिए 158 रनों की साझेदारी की।

हालांकि, मैच शुरू होने से ठीक पहले, यह बताया गया कि वेस्टइंडीज टीम के पांच सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। टीम के पाकिस्तान पहुंचने पर एक गैर-कोचिंग सदस्य सहित टीम के कुल चार सदस्य पहले ही कोरोना से संक्रमित हो चुके थे। इस वजह से वेस्टइंडीज टीम के लिए आगामी एकदिवसीय सीरीज में भाग लेना बेहद मुश्किल लग रहा था।

जिसके बाद हालिया स्थिति को देखते हुए एकदिवसीय सीरीज को अब स्थगित कर दिया गया है और जून 2022 तक पुनर्निर्धारित किया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा को उम्मीद है कि शेष मैच खेलने के लिए वेस्टइंडीज की एक सम्पूर्ण टीम जून में पाकिस्तान का दौरा करेगी। उन्होंने गुरुवार (16 दिसंबर) को पाकिस्तान के प्रदर्शन और सीरीज के भविष्य के बारे में ट्वीट किया।

तीसरा टी-20 मैच समाप्त होने के बाद रमीज राजा ने ट्वीट किया कि, “पाकिस्तान ने बहुत प्रभावी अंदाज में लक्ष्‍य का पीछा किया। यह उपलब्धि हासिल करने के लिए आत्मविश्वास और शांति दिखाई पड़ी, रिजवान के लिेए यह साल अच्छा है, उनके साथी बाबर के लिए भी बुरा नहीं है, एकदिवसीय सीरीज के रिशेड्यूल के बारे में मुझे अफसोस है, लेकिन उस समय तक वेस्टइंडीज के पास पूरी फिट वनडे टीम होगी।”

यहां देखिए PCB अध्यक्ष रमीज राजा का वह ट्वीट

बता दें कि कराची में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को सात विकेट से करारी शिकस्त दी। कैरेबियन टीम ने पहले खेलते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए। वहीं, लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने सात गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट खोकर मैच आसानी से जीत लिया। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद रिजवान ने 87 और कप्तान बाबर आजम में 79 रनों की पारी खेली।