'यह खेल कभी-कभी क्रूर हो सकता है'- पाकिस्तान की हार के बाद रमीज राजा ने की टीम की तारीफ - क्रिकट्रैकर हिंदी

‘यह खेल कभी-कभी क्रूर हो सकता है’- पाकिस्तान की हार के बाद रमीज राजा ने की टीम की तारीफ

पाकिस्तान एमसीजी में भारत के खिलाफ 160 रन के लक्ष्य का बचाव करने में असफल रहा।

Ramiz Raja (Image Source: PCB Twitter)
Ramiz Raja (Image Source: PCB Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख रमीज राजा ने रविवार (23 अक्टूबर) को अपने पहले टी-20 विश्व कप 2022 मैच में भारत के खिलाफ दिल तोड़ने वाली हार के बाद बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम की सराहना करते हुए ट्वीट किया है।

बता दें कि भारत के खिलाफ मुकाबले में पाकिस्तान ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 159/8 का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। लेकिन स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने भारत को आखिरी गेंद पर चार विकेट से रोमांचक जीत दिलवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

वैसे मैच में पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने खेल को जीतने के लिए अपना सब कुछ दिया लेकिन अंत में वह जीत हासिल करने में असफल रहे। बता दें कि रमीज राजा ने अपने ट्वीट में, भारत के खिलाफ पाकिस्तान टीम के प्रयास की सराहना की है और कहा कि क्रिकेट कभी-कभी क्रूर और अनुचित हो सकता है।

पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने किया ट्वीट

पाकिस्तान टीम के पूर्व बल्लेबाज और पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने ट्वीट करते हुए भारत-पाक मैच पर अपनी राय रखी है। राजा ने ट्वीट करते हुए लिखा, “एक क्लासिक! आप कुछ जीतते हैं आप कुछ खो देते हैं और जैसा कि हम सभी जानते हैं कि यह खेल क्रूर और अनुचित हो सकता है। #Team Pakistan बल्ले और गेंद से इससे अधिक नहीं दे सकती थी। पाकिस्तान के प्रयास पर बहुत गर्व है!”

कोहली ने किया बड़ा कारनामा

मैच में टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर, पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम और दुनिया के नंबर 1 टी-20 बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की अपनी स्टार ओपनिंग जोड़ी को जल्दी खो दिया। लेकिन शान मसूद (52*) और इफ्तिखार अहमद (51) के अर्द्धशतक ने पाकिस्तान को भारत के सामने 159/8 का सम्मानजनक स्कोर बनाने में मदद की थी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (4) और केएल राहुल (4) जल्दी ही आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन भारत के पूर्व कप्तान और रन मशीन विराट कोहली ने 82 रनों की नाबाद पारी खेल टीम इंडिया को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।