रमीज राजा ने बताया कैसे शुरू हो सकती है भारत-पाक के बीच द्विपक्षीय सीरीज - क्रिकट्रैकर हिंदी

रमीज राजा ने बताया कैसे शुरू हो सकती है भारत-पाक के बीच द्विपक्षीय सीरीज

रमीज राजा ने हाल ही में BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से मुलाकात की थी।

Ramiz Raja. (Photo by ARIF ALI/AFP via Getty Images)
Ramiz Raja. (Photo by ARIF ALI/AFP via Getty Images)

PCB के अध्यक्ष रमीज राजा का मानना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज को फिर से शुरू करने के लिए बहुत काम करने की जरूरत है। 2013 के बाद से दोनों टीमों के बीच केवल ICC टूर्नामेंट और एशिया कप में मैच हुए हैं और मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने पहली बार भारत को हराने में कामयाब रही।

रमीज राजा ने इस महीने की शुरुआत में एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) की बैठक में BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से मुलाकात की। हिन्दुस्तान टाइम्स के हवाले से रमीज राजा ने कहा कि, “मैंने ACC की बैठकों के दौरान BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से मुलाकात की। हमें क्रिकेट से जुड़ने की जरूरत है और मेरा यह भी मानना है कि राजनीति को जितना हो सके, इस खेल से दूर रखना चाहिए और हमेशा से यही रुख रहा है।”

भारत-पाक क्रिकेट शुरू करने के लिए बहुत काम करने की जरूरत है: रमीज राजा

PCB अध्यक्ष प्रमुख का मानना है कि चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान को फिर से द्विपक्षीय सीरीज को लेकर काफी काम करने की जरूरत है। रमीज ने कहा कि, “भारत-पाक क्रिकेट को फिर से शुरू करने के लिए बहुत काम करने की आवश्यकता है लेकिन दोनों बोर्ड के बीच कुछ सहज स्तर की आवश्यकता है। फिर हम देखते हैं कि हम कितनी दूर जा सकते हैं इसलिए कुल मिलाकर हमारी अच्छी चर्चा हुई।”

हालांकि, पाकिस्तान जिस तरह से इस टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में प्रदर्शन कर रहा है, उसे देख निश्चित रूप से रमीज राजा काफी खुश होंगे। पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट में पहले भारत को 10 विकेट से हराया, वहीं दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को पांच विकेट से मात दी। पाकिस्तान को आगे अफगानिस्तान, नामीबिया और स्कॉटलैंड के खिलाफ तीन मैच और खेलने हैं।