in

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चला BCCI की राह पर, टैलेंट निखारने के लिए देना चाहता है इस दिग्गज को ज़िम्मेदारी

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज़ बल्लेबाज़ राहुल द्रविड़ को अंडर-19 टीम का कोच बनाया था।

India vs Pakistan
India vs Pakistan (Photo Source : Twitter)

बीसीसीआई ने टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज़ बल्लेबाज़ राहुल द्रविड़ के संन्यास के बाद भी उनका जिस तरह से टीम इंडिया के लिए प्रयोग किया है। वह काबिले तारीफ है। बीसीसीआई ने टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज़ बल्लेबाज़ राहुल द्रविड़ को अंडर-19 टीम का कोच बनाया था। इसके बाद राहुल द्रविड़ ने अपनी काबिलियत का जोश इन युवा खिलाड़ियों को तराशने में लगाया। इसके बाद टीम इंडिया को एक से एक बेहतरीन खिलाड़ी मिले।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी चला बीसीसीआई की राह पर

rahul dravid ( image source: twitter)
Rahul Dravid ( image source: twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी अब बीसीसीआई की राह पर चलने की तैयारी कर रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने दिग्गज़ बल्लेबाज़ युनूस खान को अंडर-19 क्रिकेट टीम का कप्तान बनाने पर विचार कर रहा है। युनूस खान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज़ों में गिने जाते हैं। उनके नाम 118 टेस्ट मैचों में 10099 रन हैं। उनका टेस्ट क्रिकेट में औसत 52 का रहा। युनूस ने 34 शतक और 6 दोहरे शतक ठोके थे।

Pakistan’s Younis Khan. (Photo by JEWEL SAMAD/AFP/Getty Images)
Pakistan’s Younis Khan. (Photo by JEWEL SAMAD/AFP/Getty Images)

साल 2017 में उन्होंने संन्यास ले लिया था। इस खिलाड़ी को भी पाकिस्तान में द्रविड़ की तर्ज पर देखा जाता है। जबकि खुद यह बल्लेबाज़ द्रविड़ को अपना गुरु मानता है।

शास्त्रीय क्रिकेट के महान जानकार हैं द्रविड़

क्रिकेट की दुनिया में राहुल द्रविड़ को शास्त्रीय क्रिकेट का महान जानकार कहा जाता है। राहुल द्रविड़ को क्रिकेट की काफी गहरी समझ हैं। यही एक कारण है कि उनकी गाइडेंस में टीम इंडिया को पिछले तीन चार सालों में एक से एक बेहतरीन खिलाड़ी मिले हैं।

पृथ्वी शॉ को तराशने में राहुल द्रविड़ की अहम भूमिका निभाई थी। यही कारण है कि पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, खलील अहमद, मोहम्मद सिराज जैसे उभरते युवा खिलाड़ी विदेशी दौरों पर भी गहरी छाप छोड़ रहे हैं।

राहुल द्रविड़ की तर्ज पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपने पूर्व दिग्गज़ खिलाड़ी युनूस खान की सेवाएं लेना चाहता है ताकि टीम इंडिया की तर्ज पर पाकिस्तान टीम भी भविष्य में बेहतरीन बल्लेबाज़ विकसित कर सके।

Dinesh Karthik plays a shot. (Photo Source: Twitter)

दिनेश कार्तिक ने किया खुलासा, इस वजह से नहीं दी थी क्रुणाल पांड्या को स्ट्राइक, यह खिलाड़ी था वजह

Khaleel Ahmed ( image source: twitter)

रोहित शर्मा ने इस तरह की खलील अहमद की मदद, लौट आया इस तेज गेंदबाज का आत्मविश्‍वास