PCB को मिला वसीम जाफर का साथ, दौरा रद्द करने पर जमकर लगाई इंग्लैंड की क्लास - क्रिकट्रैकर हिंदी

PCB को मिला वसीम जाफर का साथ, दौरा रद्द करने पर जमकर लगाई इंग्लैंड की क्लास

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने रद्द किया आगामी पाकिस्तान दौरा।

Wasim Jaffer. (Photo Source: Twitter)
Wasim Jaffer. (Photo Source: Twitter)

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। सोमवार यानी 20 सितंबर को जब इंग्लैंड ने पाकिस्तान का आगामी दौरा रद्द किया उसके बाद उन्होंने ईसीबी की जमकर आलोचना की। हालांकि न्यूजीलैंड के दौरा रद्द करने के बाद से ये लगभग तय माना जा रहा था कि इंग्लैंड भी किसी भी वक्त इस दौरे को रद्द कर सकता है और अंततः हुआ भी वही।

ईसीबी के इस फैसले के बाद वसीम जाफर ने ट्वीटर पर अपनी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि “पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड से नाराज होने की वाजिब वजह हैं। पाकिस्तान और वेस्टइंडीज ने कोविड काल में इंग्लैंड का दौरा तब किया था जब कोरोना वैक्सीन भी नहीं आई थी। इंग्लैंड का पाकिस्तान और वेस्टइंडीज दोनों को बहुत कुछ बकाया है। इतना कि कम से कम ईसीबी दौरा तो रद्द नहीं कर सकता था। क्रिकेट न होने पर कोई विजेता नहीं होता।”

यहां देखे वसीम जाफर का ट्वीट

दौरा रद्द करने पर ईसीबी ने जारी किया अपना बयान

पाकिस्तान दौरा रद्द करने के बाद ईसीबी ने कहा कि “हम इस दौरे को फिलहाल रद्द करने का फैसला कर रहे हैं। इससे पहले कई पाकिस्तानी पूर्व खिलाड़ियों ने इंग्लैंड के दौरे को लेकर कहा था कि उन्हें आना चाहिए क्योंकि उनकी टीम ने कोरोना महामारी के बावजूद वहां का दौरा किया था। लेकिन इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पुरुष और महिला के इस दौरे को रद्द कर दिया है।

आगे उन्होंने अपने बयान में कहा कि “उनके खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरी है और ऐसे हालात में उनकी टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं कर सकती है। हम पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से इस फैसले को लेकर माफी मांगने के साथ महामारी के दौरान उनके इंग्लैंड दौरे को लेकर भी धन्यवाद देना चाहते हैं।”