अपने ही भाई को प्रैक्टिस करवाना बाबर आजम को पड़ा भारी, पीसीबी को समझाने पड़े कायदे कानून - क्रिकट्रैकर हिंदी

अपने ही भाई को प्रैक्टिस करवाना बाबर आजम को पड़ा भारी, पीसीबी को समझाने पड़े कायदे कानून

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से बाबर आजम को दी गई वॉर्निंग।

Babar Azam
Babar Azam. (Photo by RANDY BROOKS/AFP via Getty Images)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम अपने भाई को लाहौर के हाई परफॉर्मेंस सेंटर मे नेट प्रैक्टिस करवाते हुए नजर आए, जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बाबर को अपनी नीतियों की याद दिलाई। बता दें कि, बाबर के भाई सफीर आज़म ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें वो खुद, पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज शहनवाज धानी के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं और बाबर उनकी बल्लेबाजी ध्यान से देख रहे हैं।

बाबर अपने भाई को प्रैक्टिस करवा रहे थे। लेकिन सोशल मीडिया में इस वीडियो के पोस्ट होने के बाद पीसीबी ने उनको ऐसा करने से मना कर दिया है। दरअसल, पीसीबी के नीतियों के मुताबिक लाहौर के हाई परफॉर्मेंस सेंटर में सिर्फ पाकिस्तानी खिलाड़ी, फर्स्ट क्लास खिलाड़ी या जूनियर खिलाड़ी ही नेट प्रैक्टिस कर सकते हैं और वो भी वहां के स्टाफ से अनुमति लेकर। हालांकि वीडियो शेयर होने के बाद लोगों ने इसपर आपत्ति जताई है।

यहां देखिए बाबर आजम का वो वीडियो

बाबर आजम को विनम्रता से स्थिति के बारे में याद दिलाया गया: पीसीबी सूत्र

सूत्रों की माने तो, बाबर तीन-चार दिन पहले अपने भाई के साथ केंद्र में आए थे। यह अनुकूलन शिविर के शुरू होने से पहले की बात है। उनके भाई ने बाद में नेट पर अभ्यास भी किया जिसे बोर्ड के संज्ञान में लाया गया।

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक ईटीवी सूत्र ने बताया कि, “वह हमारी राष्ट्रीय टीम के कप्तान हैं और उन्हें विनम्रता से स्थिति के बारे में याद दिलाया गया जिस पर वह सहमत थे।”

बता दें कि, पाकिस्तान अब वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। इस सीरीज के मुकाबले जून 8 से शुरू होंगे और आखिरी मैच 12 जून को खेला जाएगा। इसके बाद उनका अगला मुकाबला श्रीलंका के साथ होगा जिसमें वो 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगे।