टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए पाकिस्तान टीम की नई जर्सी हुई जारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए पाकिस्तान टीम की नई जर्सी हुई जारी

पाकिस्तान की टीम टी-20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ मैच के साथ करेगी।

Pakistan Cricket Jersey. (Photo Source: Ghulam Abbas Shah/Twitter)
Pakistan Cricket Jersey. (Photo Source: Ghulam Abbas Shah/Twitter)

आगामी आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 को शुरु होने में अब सिर्फ 2 दिन का समय ही बचा है। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस मेगा इवेंट को लेकर टीम की नई जर्सी का अनावरण कर दिया है। इस बार टी-20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से शुरू होगा जो यूएई और ओमान में खेला जाएगा। यूएई में पाकिस्तान की टीम को बाकी टीमों के मुकाबले सबसे ज्यादा खेलने का अनुभव है जिसके चलते टीम कप जीतने की दावेदार के तौर पर खेलने वाली है।

वहीं टीम की जर्सी को लेकर बात की जाए तो पिछली जर्सी के मुकाबले इसमें अधिक बदलाव देखने को नहीं मिले हैं। जहां जर्सी का रंग हरा है जो काफी गहरा है। वहीं देश का नाम जर्सी के बीच में सफेद रंग से लिखा है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का लोगो बाएं तरफ होने के साथ दाएं तरफ आईसीसी पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप 2021 लिखा हुआ है। पीसीबी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर जर्सी का अनावरण करते हुए लिखा कि, पाकिस्तान की आधिकारिक टी-20 वर्ल्ड कप जर्सी।

पाकिस्तान टीम की नजर दूसरे टी-20 वर्ल्ड कप खिताब पर

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम को लेकर बात की जाए तो टीम की कप्तानी बाबर आजम के कंधों पर है तो वहीं टीम में मोहम्मद रिजवान को भी जगह मिली है जो काफी खतरनाक खिलाड़ी हैं। गेंदबाजी में टीम के 2 सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी शाहीन अफरीदी और हसन अली है, वहीं अनुभव को लेकर देखा तो शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज का नाम उसमें देखने को मिलेगा।

साल 2009 में इंग्लैंड में खेले गए टी-20 वर्ल्ड में पाकिस्तान की टीम ने इस खिताब को अपने नाम किया था, जिसके बाद वह लगातार दूसरी ट्रॉफी जीतने की कोशिश कर रही है। पाकिस्तान की टीम इस टी-20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ दुबई के मैदान में होने वाले मैच के साथ करेगी।

यहां देखिए पाकिस्तान की टी-20 वर्ल्ड कप 2021 की टीम:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, फकर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मलिक।

रिजर्व खिलाड़ी – खुशदिल शाह, शहनवाज दाहनी, उस्मान कादिर।