कोरोना वायरस के ओमीक्रॉन संस्करण ने बढ़ाई PCB की चिंता, रद्द हो सकता है PSL - क्रिकट्रैकर हिंदी

कोरोना वायरस के ओमीक्रॉन संस्करण ने बढ़ाई PCB की चिंता, रद्द हो सकता है PSL

पाकिस्तान सुपर लीग का पिछला कुछ सीजन पाकिस्तान में ही खेला गया है।

Ramiz Raja. (Photo Source: Twitter/PCB)
Ramiz Raja. (Photo Source: Twitter/PCB)

कोरोनावायरस के ओमीक्रॉन संस्करण के उत्पत्ति के कारण, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने आगामी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) 2022 के बारे में पहले से ही चिंता करना शुरू कर दिया है। चूंकि टी-20 लीग नजदीक है, इसलिए कोरोना का ये नया संस्करण इसके लिए एक बड़ा खतरा साबित हो सकता है। इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर एक बड़ी रिपोर्ट सामने आई है।

रिपोर्ट के अनुसार, पीसीबी एक बार फिर बायो-सिक्योर बबल के लिए एक विदेशी कंपनी की सेवाएं लेने पर सहमत हो गया है। वो पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि लीग में भाग लेने वाले लोगों और खिलाड़ियों के लिए एक पूरा होटल बुक किया जाएगा। सुरक्षित पक्ष पर रहने के लिए, विदेशी खिलाड़ियों के पाकिस्तान आने के बाद उन्हें लंबी अवधि के लिए खुद को आइसोलेट करना पड़ सकता है।

हालांकि, ध्यान देने योग्य एक महत्वपूर्ण बात यह है कि पीएसएल के पिछले दो सत्रों को कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित करना पड़ा था। जबकि लीग के पांचवें संस्करण के प्लेऑफ़ को मार्च 2020 से नवंबर 2020 तक स्थगित करना पड़ा, छठे संस्करण में पहला सत्र फरवरी-मार्च 2021 में आयोजित की गई, वहीं दूसरा सत्र जून 2021 में यूएई में आयोजित की गई थी।

PCB के पास नहीं है कोई दूसरा प्लान

फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने कहा कि अगर लीग में कोई रुकावट आती है, तो पीसीबी के पास कोई आकस्मिक योजना नहीं है। इसके अलावा, पीएसएल को यूएई में ले जाना हमेशा से बैक अप प्लान रहा है लेकिन वहां भी कोविड के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में बोर्ड के सामने कड़ी चुनौती है। इसके अलावा, पाकिस्तान में भी मामले देर से बढ़ रहे हैं।

जबकि खिलाड़ियों को कायद-ए-आजम ट्रॉफी के दौरान प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए देखा गया था। हालांकि उम्मीद यही है कि खिलाड़ी इसे पीएसएल में नहीं दोहराएंगे क्योंकि प्रोटोकॉल अधिक सख्त होने जा रहे हैं। इसके अलावा, खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और फ्रेंचाइजी प्रतिनिधियों के साथ, ग्राउंड स्टाफ भी बायो-बबल का हिस्सा होगा।