विजय दहिया ने एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के शानदार प्रदर्शन का श्रेय आईपीएल को दिया - क्रिकट्रैकर हिंदी

विजय दहिया ने एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के शानदार प्रदर्शन का श्रेय आईपीएल को दिया

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2022 के सुपर फोर स्टेज के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

Afghanistan Cricket Team and Vijay Dahiya (Image Source: Twitter)
Afghanistan Cricket Team and Vijay Dahiya (Image Source: Twitter)

पूर्व भारतीय क्रिकेटर विजय दहिया ने जारी एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के जबरदस्त प्रदर्शन का श्रेय आईपीएल को दिया। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले जा रहे एशिया कप 2022 में अब तक अपने कौशल का बेहतरीन परिचय देते हुए शानदार प्रदर्शन किया है।

मोहम्मद नबी की टीम ने निडर क्रिकेट खेलते  हुए सबसे पहले सुपर फोर स्टेज के लिए क्वालीफाई किया और अब इस चरण में बड़ी टीमों के लिए एक खतरा बन गए हैं। विजय दहिया ने कहा कि आईपीएल ने पिछले कुछ वर्षों में अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को जो एक्सपोजर और अवसर प्रदान किए हैं, उससे उनके खेल में काफी सुधार हुआ है। उन्होंने आगे कहा कि दुनिया भर के उभरते हुए खिलाड़ी आईपीएल के माध्यम से अपनी गुणवत्ता बढ़ा सकते हैं, और इस अनुभव का उपयोग वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खुद के सुधार के लिए कर सकते हैं।

आईपीएल का अफगानिस्तान ने जबरदस्त फायदा उठाया है: विजय दहिया

विजय दहिया ने क्रिकट्रैकर के बैटब्रिक्स7 प्रेजेंट्स रन की रणनीति शो पर कहा: “मुझे लगता है कि अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने अपने आईपीएल के अनुभव का पूरा उपयोग किया है, और ये चीज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके प्रदर्शन में साफ झलकती है। आईपीएल कमजोर टीमों के खिलाड़ियों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले क्रिकेट का अनुभव प्राप्त करने और उस अनुभव का उपयोग कर अपने प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए एक शानदार मंच है।”

आपको बता दें, अफगानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी, स्पिनर राशिद खान और मुजीब-उर-रहमान जैसे खिलाड़ी पिछले कुछ वर्षों से लगातार आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं, जिससे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके प्रदर्शन में बेहद सुधार हुआ है। आईपीएल के अलावा, अफगानिस्तान के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग, वेस्टइंडीज की कैरेबियन प्रीमियर लीग और पाकिस्तान सुपर लीग जैसी घरेलू लीगों में भी हिस्सा लेते हैं।

अगर एशिया कप 2022 की बात करे, तो अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश और श्रीलंका को अपने दो ग्रुप मैचों में मात देकर सुपर फोर स्टेज के लिए क्वालीफाई कर लिया है, और इस समय वे जिस फॉर्म में हैं, भारत और पाकिस्तान जैसी शीर्ष टीमों को उनसे सावधान रहने की जरुरत है।