in

आईपीएल 2018 में इन खिलाड़ियों पर भारी पड़ सकती है बेस प्राइस की मार

इन 5 खिलाड़ियों पर कोई भी फ्रेंचाइजी टीम 2 करोड़ खर्च करने से पहले सोचेगी जरूर।

IPL Auction
IPL Auction (Photo Source: Twitter)

आईपीएल के 11वें सीजन की नीलामी 27 और 28 जनवरी को होनी है। नीलामी के लिए 578 खिलाड़ियों की लिस्ट भी बनकर तैयार है। इसबार रिटेंशन प्रक्रिया के कारण कई ऐसे स्टार क्रिकेटर्स हैं जो पिछले कई सालों से रिटेन थे, लेकिन इस बार उन्हें नीलामी का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में कई ऐसे दिग्गज क्रिकेटर हैं जिन्होंने नीलामी के लिए अपनी बेस प्राइस 2 करोड़ रखी है। ऐसे में उन खिलाड़ियों की हालत इसबार पिछले साल की तरह ईशांत शर्मा की तरह ही  हो सकती है जिन्हें किसी टीम ने नहीं खरीदा था।

1. हरभजन सिंह

Harbhajan Singh IPL
Harbhajan Singh IPL. (Photo Source: Twitter)

हरभजन ने आईपीएल 2018 के लिए अपनी बेस प्राइस 2 करोड़ रखी है। गौरतलब है कि पिछले सीजन में भज्जी को पहले ही मैच से बाहर कर दिया गया था। इस पर जब विवाद हुआ तो कोच महेला जयवर्धने ने इसे टीम प्लानिंग बताया था। हालांकि, इसके बाद भज्जी ने अगले 11 मैच खेले, लेकिन सिर्फ 8 विकेट ले सके। इसके बाद वो फिर टीम से बाहर कर दिए गए।

हरभजन इस वक्त सय्यद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में खेल रहे हैं। आईपीएल नीलामी से पहले चल रहे इस अहम टूर्नामेंट में भी उनकी परफॉर्मेंस कुछ खास नहीं है। उन्होंने अब तक 6 मैचों में 6 विकेट लिए हैं। ऐसे में 2 करोड़ की बेस प्राइस भज्जी पर इस सीजन में भारी पड़ सकती है।

Written by Kumari Vandana

I am a Sports Journalist and Cricket enthusiast.

Indian-Lasith-Malinga

क्रिकेट कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने खोज निकाला भारत के ‘लासिथ मलिंगा’ को

सुरेश रैना ने बंगाल के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में खेली धमाकेदार पारी टूटे कई रिकॉर्ड