मोहम्मद शमी की सोशल मीडिया पर लगातार आलोचना के बीच अब पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने ट्वीट कर लिखी यह बात - क्रिकट्रैकर हिंदी

मोहम्मद शमी की सोशल मीडिया पर लगातार आलोचना के बीच अब पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने ट्वीट कर लिखी यह बात

पाकिस्तान के खिलाफ मैच में खराब प्रदर्शन के बाद मोहम्मद शमी को सोशल मीडिया पर काफी अपशब्द कहे गए हैं।

Mohammad Rizwan and Mohammed Shami. (Photo Source: Getty Images)
Mohammad Rizwan and Mohammed Shami. (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भारत को मात देने में कामयाबी हासिल की। पाकिस्तान के लिए उस मैच में गेंद और बल्ले दोनों से सबकुछ योजना के अनुसार ही चलते हुए देखा गया जिसके कारण टीम नया इतिहास लिखने में कामयाब दिखाई दी।

इस मैच में भारतीय टीम को हार मिलने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस का गुस्सा साफतौर पर खिलाड़ियों पर निकलते हुए देखने को मिला। जिसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर कई फैंस ने सोशल मीडिया पर अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया। शमी के लिए गेंद से यह मैच काफी खराब रहा जिसमें उन्होंने अपने 3.5 ओवरों में 43 रन खर्च कर दिए। लेकिन ऐसा नहीं था कि सिर्फ उन्हीं के लिए यह दिन खराब था बल्कि बाकी भारतीय गेंदबाज भी कुछ खास प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके।

हालांकि शमी को लेकर जिस तरह से सोशल मीडिया पर कमेंट्स देखने को मिले उसके बाद कई पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी उनके समर्थन में खड़े हुए दिखाई दिए। इसमें सचिन तेंदुलकर, युजवेंद्र चहल, इरफान पठान, यूसुफ पठान और वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ियों के नाम शामिल थे। अब पाकिस्तान को उस मैच में जीत दिलाने में बल्ले से अहम भूमिका निभाने वाले मोहम्मद रिजवान ने भी शमी के समर्थन में ट्वीट करते हुए फैंस को यह सलाह दी है कि उन्हें अपने स्टार खिलाड़ियों का सम्मान करना चाहिए।

खेल लोगों को करीब लाता है

मोहम्मद रिजवान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, जब भी कोई खिलाड़ी अपने देश के लिए खेलने उतरता है तो वह 100 फीसदी देने की कोशिश करता हूं। वहीं खेल लोगों को करीब लाता है। शमी एक वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं। कृप्या आप सभी अपने खिलाड़ियों का सम्मान करें।

रिजवान मौजूदा पाकिस्तानी टीम के बेहद अहम खिलाड़ी हैं औप उन्होंने भारत के खिलाफ मैच में अपनी टीम को जीत दिलाने में बल्ले से 79 रनों की बेहद अहम पारी खेली थी। जिसके चलते पाकिस्तान की टीम ने 152 रनों के लक्ष्य को बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया।

यहां पर देखिए मोहम्मद रिजवान के उस ट्वीट को