पीएम मोदी वर्ल्ड कप ट्रॉफी

PM मोदी ने वर्ल्ड कप ट्रॉफी को नहीं लगाया हाथ, उनके इस जेस्चर की हर कोई कर रहा है तारीफ

नई दिल्ली में वर्ल्ड कप विजेता प्लेयर्स से मिले नरेंद्र मोदी।

PM Modi With Team India (Photo Source: X)
PM Modi With Team India (Photo Source: X)

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (4 जुलाई) अपने आवास पर हाल ही में टी-20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया को आमंत्रित किया था। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद जब भारतीय टीम वतन लौटी, तो उन्होंने अपने व्यस्त कार्यक्रम की शुरुआत पीएम मोदी से मुलाकात के साथ की। टीम इंडिया 4 जुलाई की सुबह भारत पहुंची, फिर रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड टीम होटल गई और उसके बाद पीएम आवास पर गई।

दरअसल रोहित शर्मा टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी लेकर पीएम मोदी से मिलने गए थे और साथ में पूरी टीम भी थी। हेड कोच राहुल द्रविड़, टीम इंडिया के खिलाड़ी, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष रॉजर बिन्नी और बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह भी इस दौरान पीएम आवास पहुंचे। पीएम ने सभी खिलाड़ियों से बातचीत की और साथ ही पूरे टूर्नामेंट का एक्सपीरियंस भी पूछा।

सोशल मीडिया पर इस वक्त जमकर हो रही है नरेंद्र मोदी की तारीफ

इसी बीच खिलाडियों से मुलाकात के दौरान एक चीज ऐसी हुई, जिसके लिए इस समय सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की जमकर तारीफ हो रही है। दरअसल जब पीएम मोदी के साथ टीम इंडिया ने ट्रॉफी लेकर फोटो क्लिक करवाई, तो उनके दोनों साइड कप्तान रोहित और हेड कोच राहुल द्रविड़ खड़े थे। रोहित और राहुल ने ट्रॉफी पकड़ रखी थी, जबकि पीएम मोदी ने इन दोनों के हाथ पकड़े हुए थे, उन्होंने ट्रॉफी को अपने हाथ से नहीं पकड़ा।

इस फोटो को पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर भी किया है। इस फोटो को लेकर कमेंट्स भी खूब आ रहे हैं और ट्रॉफी के प्रति पीएम मोदी का यह सम्मान देखकर फैन्स उनको सैल्यूट कर रहे हैं। इसी वजह से सोशल मीडिया पर उनका नाम ट्रेंड हो रहा है।

आपको बता दें कि, टीम इंडिया ने बारबाडोस में 29 जून को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका को सात रनों से हराया था। इस जीत के एक दिन बाद ही टीम इंडिया को भारत लौटना था, लेकिन बेरिल तूफान के चलते भारतीय टीम वेस्टइंडीज में फंस गई थी। इसके बाद बीसीसीआई ने स्पेशल चार्टर्ड प्लेन से भारतीय खिलाड़ियों को स्वदेश लाने का इंतजाम किया।

close whatsapp