दीप्ति के मांकडिंग विवाद पर सहवाग का ट्वीट हुआ वायरल, इंग्लिश टीम को दिया मुंह-तोड़ जवाब - क्रिकट्रैकर हिंदी

दीप्ति के मांकडिंग विवाद पर सहवाग का ट्वीट हुआ वायरल, इंग्लिश टीम को दिया मुंह-तोड़ जवाब

भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को वनडे सीरीज में 3-0 से मात दी।

Virender Sehwag. (Photo by MONEY SHARMA/AFP via Getty Images)
Virender Sehwag. (Photo by MONEY SHARMA/AFP via Getty Images)

भारत महिला टीम ने 24 सितंबर (शनिवार) को लॉर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम एकदिवसीय मैच इंग्लैंड को हराकर इतिहास रचा। हालांकि, इस मैच का अंत एक बड़े विवाद के साथ हुआ। दरअसल मुक़ाबले के अंत में दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की बल्लेबाज चार्लोट डीन को नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट यानि की मांकडिंग किया था।

इंग्लैंड की टीम और वहां के कुछ क्रिकेटर्स को भारतीय महिला टीम का ये रवैया पसंद नहीं आया और मैच के बाद इंग्लिश फैंस और क्रिकेटर्स भारतीय टीम की काफी आलोचना करते दिखे। हालांकि इसको लेकर कई क्रिकेट पंडित कह रहे हैं कि दीप्ति ने कुछ गलत नहीं किया है क्योंकि अब यह ICC नियमों के अंदर है। वहीं कुछ का मानना है कि, यह खेल भावना के विरुद्ध है।

इन सब के बीच वीरेंद्र सहवाग ने भी इस पूरे मामले पर अपनी राय रखी है। सहवाग ने ट्विटर पर दो तस्वीरें ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘इतने सारे अंग्रेजी लोगों को गरीब की तरह हारते हुए देखना मजेदार है।’ एक तस्वीर में यह लिखा है कि जिसने खेल को बनाया है वह इस नियम भूल गया है। वहीं दूसरी तस्वीर में उन्होंने मांकडिंग को लेकर बनाए गए नियम को भी साझा किया है।

यहां देखिए वीरेंद्र सहवाग का वो ट्वीट

कैसा रहा ये मुकाबला ?

बात करें इस मुकाबले की तो यह मैच काफी लो स्कोरिंग रहा। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्मिति मंधाना और दीप्ति शर्मा के अर्धशतकों की मदद से इंग्लैंड के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर का पीछा करते हुए इंग्लैंड को भी काफी पसीना बहाना पड़ा। एक वक्त को इंग्लैंड की टीम 118 रन के स्कोर पर 8 विकेट गंवा चुकी थी और यहां सेर उनका जीत पाना मुश्किल लग रहा था।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आई चार्लोट डीन ने समझदारी भरी बल्लेबाजी की। उन्होंने एमी जोन्स के साथ मिलकर आखिरी विकेट के लिए 35 रन जोड़े। एक समय तो इंग्लैंड टीम इस मैच में वापसी करती हुई रही थी। लेकिन तभी दीप्ति शर्मा ने चार्लोट को मांकडिंग कर इंग्लैंड की पारी को 153 रन पर समेट दिया। इंग्लैंड की पूरी टीम इसे देख हैरान रह गई वहीं बल्लेबाज चार्लोट भी मैदान पर भावुक होती हुई नजर आई।